Matchpreview: आईएसएल-4; दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण में आज भिड़ेंगे गोवा, चेन्नइयन
Connect with us

फुटबॉल

Matchpreview: आईएसएल-4; दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण में आज भिड़ेंगे गोवा, चेन्नइयन

चेन्नई, 13 मार्च; हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में मंगलवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 2015 के चैम्पियन चेन्नयन एफसी और एफसी गोवा की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच के माध्यम से चेन्नइयन एफसी और एफसी गोवा के बीच बढ़ती प्रतिद्वंद्विता का एक नया अध्याय लिखा जाएगा। आईएसएल के दूसरे सीजन के फाइनल में दोनों टीमों का सामना हुआ था और तभी से इन दो टीमों के बीच की भिड़ंत हर समय खास होती चली गई।

चेन्नइयन की टीम ने फाइनल में गोवा को हराकर पहली बार यह खिताब जीता था और अब एक बार फिर उसके सामने गोवा की टीम है, जिसे हराकर वह दूसरी बार फाइनल में पहुंचना चाहेगी।

दोनों टीमों के बीच गोवा में खेला गया पहले चरण का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा था और चेन्नइयन अवे गोल करने के कारण बढ़े हुए मनोबल के साथ गोवा का सामना करेगी।

एफसी गोवा हर किसी की पसंदीदा नहीं है। इसका कारण यह है कि चेन्नइयन का डिफेंस काफी अच्छा है। चेन्नइयन ही एकमात्र ऐसी टीम है, जिसके चार डिफेंडरों में तीन विदेशी हैं। इस टीम ने गोवा के फेरान कोरोमिनास और मैनुएल लेंजारोते की जोड़ी को अब तक बखूबी रोके रखा है।

लेंजारोते को कई खिलाड़ी घेरे रहे थे, लेकिन इसके बावजूद वह चेन्नइयन के खिलाफ पहले चरण में गोल करने में सफल रहे थे। गोवा की टीम ने जब लीग स्तर पर चेन्नइयन का दौरा किया था तब उसने शुरुआती 45 मिनट में ही तीन गोल कर दिए थे। इसे देखते हुए गोवा के आगे जाने की सम्भावना बनती है।

गोवा को निलम्बन के बाद वापसी कर रहे गोलकीपर नवीन कुमार के आने से मजबूती मिलेगी। जमशेदपुर एफसी के खिलाफ उन्हें रेड कार्ड मिला था और उससे पहले तीन मैचों में उन्होंने कई शानदार बचाव किए थे। उसी मैच में मिडफील्डर हुगो बोउमोस चोटिल हो गए थे लेकिन अब वह लौट आए हैं। लोबेरा ने दोनों खिलाड़ियो की वापसी की पुष्टि की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[quads id=3]

Must See

IPL Auction 2019