MatchPreview: आईएसएल-4, जेम्स के विजय रथ को रोकना चाहेंगे कोपेल

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

MatchPreview: आईएसएल-4, जेम्स के विजय रथ को रोकना चाहेंगे कोपेल 

MatchPreview: आईएसएल-4, जेम्स के विजय रथ को रोकना चाहेंगे कोपेल

जमशेदपुर, 16 जनवरी; ‘यलो आर्मी’ नाम से मशहूर केरला ब्लास्टर्स टीम ने अपने खेल में सुधार के साथ हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के प्लेऑफ सीट की ओर का सफर शुरू कर दिया है लेकिन जमशेदपुर एफसी के कोच स्टीव कोपेल उसके इस सफर पर विराम लगाना चाहते हैं। जमशेदपुर और केरल का सामना यहां के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स काम्पलेक्स मैदान पर बुधवार को होना है और यह मैच दोनों टीमों के अब तक के सफर के लिहाज से काफी अहम हो गया है।

MatchPreview: आईएसएल-4, जेम्स के विजय रथ को रोकना चाहेंगे कोपेल 1

ब्लास्टर्स के लिए अचानक ही कई अच्छी बातें सामने आ गईं हैं। इस टीम ने अपने पिछले मैच में मुम्बई सिटी एफसी को उसी के घर में 1-0 से हराया था और फिर उसके सबसे बड़े स्टार इयान ह्यूम बीते दो मैचों में चार गोल कर चुके हैं। साथ ही खराब प्रदर्शन के कारण इस्तीफा देने वाले रेने मुलेस्टीन के स्थान पर मुख्य कोच बनाए गए डेविड जेम्स की देखरेख में टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है।

अब देखना रोचक होगा कि जमशेदपुर का डिफेंस केरल के जोरदार अग्रिम पंक्ति को रोक पाता है या नहीं लेकिन यह मैच काफी रोचक होगा क्योंकि जमशेदपुर का खेल उसी मंत्र पर आधारित होगा, जिस मंत्र पर कभी उसके कोच स्टीव कोपेल ने केरल को खेलने के लिए प्रेरित किया था।

कोपेल केरल के कोच रह चुके हैं। कोपेल दिमाग से सोचते हैं और यही कारण है कि वह यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि जमशेदपुर में रेफरी का स्तर ऊंचा हो और यह मैच किसी तरह के विवाद में न घिरे। उल्लेखनीय है कि मुम्बई के खिलाफ केरल का एकमात्र गोल खराब रेफरिंग के कारण विवादों में घिर गया था।

कोपेल ने कहा, “अब तक रेफरियों ने अपने स्तर के साथ न्याय नहीं किया है और अब तक के खेल से यह साबित हो चुका है। रेफरियों ने कई मैचों में कई बड़े फैसले लिए हैं और ये फैसले सवालों में घिरे हैं। मैं वीडियो रिव्यू के फेवर में हूं। ऐसे में जबकि हर मैच 10 कैमरों के साथ दिखाया जाता है तो फिर तकनीक का इस्तेमाल करने में क्या बुराई है। इंग्लैंड में इसका इस्तेमाल होता है और इसके परिणाम सकारात्मक रहे हैं।”

कोपेल ने हालांकि रेफरियों को लेकर नरमी भी दिखाई और कहा कि वे दबाब में रहते हैं और ऐसे में वीडियो साक्ष्य का सहारा लिया जाना चाहिए।

जहां तक मैच की बात है तो कोपेल ने कहा कि जेम्स के आने के बाद केरल के खेल में काफी बदलाव आया है। कोपेल ने कहा, “तीन सप्ताह पहले हमने इस टीम के लिए जिस तरह की तैयारी की थी, आज की तैयारी उससे बिल्कुल अलग है। हम यह मैच हर हाल में जीतना चाहते हैं। केरल की टीम जेम्स की देखरेख में पूरी तरह बदल गई है।”

अगर इस मैच में जमशेदपुर हारता है तो उसके तथा टॉप-4 में शामिल टीमों के बीच का अंतर चार अंकों या उससे अधिक का हो जाएगा।

दूसरी ओर, केरल के कोच के तौर पर जेम्स अब तक एक भी मैच नहीं हारे हैं। उनके आने के बाद केरल ने तीन मैच खेले हैं, जिनमें से दो में उसकी जीत हुई है जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है। जेम्स ने अपनी के फार्म को लेकर आत्मविश्वास जाहिर किया।

जेम्स ने कहा, “जीत अहम थी। 1-0 मेरा पसंदीदा स्कोरलाइन है क्योंकि यह आपको एज पर रखता है लेकिन मुम्बई के साथ हुआ मैच मानसिक और शारीरिक तौर पर निचोड़ने वाला था। हमारा आत्मबल ऊंचा है और हम अब हर मैच को जीतने के लिए प्रयासरत हैं। किसी अन्य टीम के बारे में सटीकता से कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन जमशेदपुर की टीम में काफी ऊर्जा है और यह मैच काफी ऊर्जावान होगा।”

Related posts

Leave a Reply