VIDEO: फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले स्टार्स

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

VIDEO: फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले स्टार्स, इस फुटबॉलर ने एक मैच में दागे हैं सबसे ज्यादा गोल 

VIDEO: फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले स्टार्स, इस फुटबॉलर ने एक मैच में दागे हैं सबसे ज्यादा गोल

14 जून से शुरू हो रहे फीफा विश्व कप को लेकर दर्शकों में गजब की दीवानगी देखने को मिल रही है. इस बार रूस में फीफा के 21 वें संस्करण का आयोजन किया गया है. बता दें फुटबॉल विश्व कप की शुरुआत 1930 से हुई थी. तब से लेकर आज तक विश्व कप में कई सितारे निकले, जिन्होंने अपने दम पर अपने देश को जीत दिलाई. आज हम आपको ऐसे दो स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल किये.
1-मिरोस्लाव क्लोस
VIDEO: फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले स्टार्स, इस फुटबॉलर ने एक मैच में दागे हैं सबसे ज्यादा गोल 1
मिरोस्लाव क्लोस को विश्व कप इतिहास का सबसे शानदार खिलाड़ी कहा जाता है. क्लोस का जन्म तो पोलैंड में हुआ, लेकिन उन्होंने जर्मनी से खेलना शुरू किया. फुटबॉल वर्ल्ड कप में जर्मनी के पूर्व स्ट्राइकर मिरोस्लाव क्लोजे ने सबसे ज्यादा 16 गोल किये हैं. 24 मैचों में क्लोजे ने ये 16 गोल किये हैं. क्लोजे ने कुल 4 वर्ल्ड कप खेलें है. और पिछले वर्ल्ड कप में चैंपियन टीम के अहम हिस्सा थे. 2006 विश्व कप जर्मनी की टीम तो नहीं जीत पाई हो, लेकिन क्लोस ने यहां सात मैच में पांच गोल दाग दिए थे. रूस विश्व कप में इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड को तोडऩे पर सभी की निगाहें होंगी लेकिन यह इतना आसान नहीं होगा.
देखें वीडियो

2- रोनाल्डो
VIDEO: फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले स्टार्स, इस फुटबॉलर ने एक मैच में दागे हैं सबसे ज्यादा गोल 2

बात विश्व कप की हो तो ऐसे में ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी रोनाल्डो को कोई कैसे भूल सकता है. विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में रोनाल्डो दूसरे नंबर पर आते हैं. उनके नाम 19 मैचों में 15 गोल हैं. जो उनको एक बेहतरीन खिलाड़ी बनाता है। जापान में हुआ 2002 विश्व कप खिताब रोनाल्डो के दम पर ही ब्राजील ने जीता था. उस विश्व कप में उन्होंने सात मैचों में आठ गोल दागे थे और उन्हें सिल्वर गेंद मिली थी.
देखें वीडियो

एक मैच में गोल का रिकॉर्ड- ओलेग सालेंको

VIDEO: फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले स्टार्स, इस फुटबॉलर ने एक मैच में दागे हैं सबसे ज्यादा गोल 3अगर एक मैच में सबसे ज्यादा गोल की बात की जाये तो रूस के ओलेग सालेंको का नाम आता है जिन्होंने 1994 वर्ल्ड कप में कैमरून के खिलाफ एक ही मुकाबले में पांच गोल दाग सनसनी मचा दी थी. इसी के साथ यह मुकाबला रूस ने 6-1 से जीत लिया था.
देखें वीडियो

Related posts

Leave a Reply