विश्व कप में नई रणनीति उतरेगा दक्षिण कोरिया

ians / 24 May 2018

पाजु (दक्षिण कोरिया), 24 मई; दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच शिन ताए-यंग ने कहा कि उनकी टीम अगले माह आयोजित हो रहे फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में नई रणनीति के साथ उतरेगी। रूस में 14 जून से विश्व कप का आगाज हो रहा है और दक्षिण कोरिया को ग्रुप-एफ में मौजूदा विजेता जर्मनी, स्वीडन और मेक्सिको के साथ शामिल किया गया है।

दक्षिण कोरिया मुख्य रूप से 4-4-2 के प्रारूप में खेलती है, लेकिन चोटिल होने के कारण कुछ मुख्य खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं और ऐसे में कोच शिन ने कहा कि वह विश्व कप में नई रणनीति बनाने के बारे में सोच रहे हैं।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, टीम के 49 वर्षीय कोच शिन ने कहा कि विशेष रूप से स्वीडन के खिलाफ 18 जून को खेले जाने वाले पहले मैच में ही नई रणनीति अपनाने के बारे में सोच रहे हैं।

नेशनल फुटबाल सेंटर में संवाददाताओं से शिन ने कहा, “स्वीडन मीडिया की रिपोर्ट से यह पता चल रहा है कि हम 4-4-2 प्रारूप में खेलेंगे, लेकिन अगर वह इस पर भरोसा करना चाहते है, तो मैं कुछ नहीं कहूंगा। मैं यह जरूर कहूंगा कि हम भी अन्य चीजों की तैयारी कर रहे हैं। हम नई रणनीति के साथ उतर सकते हैं।”

कोच शिन ने हालांकि, अपनी योजनाओं को विस्तार से बताने से साफ इनकार कर दिया, लेकिन प्रशंसक आगामी विश्व कप मैचों में उनकी नई रणनीति को जरूर देंखेगें।