2018 फीफा विश्वकप क्वालीफायर : ओमान ने भारत को 2-1 से दी मात

विश्व रैकिंग में 101 वें स्थान पर टीम ओमान ने 141 वीं रैंकिग की भारतीय टीम को हरा दिया है। दोनों देशों के बीच अब तक हुए पांच मैचों में भारत सिर्फ एक बार ही कामयाब हो पाया है जबकि तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच ड्रा रहा है। 

ओमान की ओर से कासिम सैद ने पहले मिनट में और अहमद अल हुसैनी ने 40 वें मिनट में गोल दागे जबकि भारत का एकमात्र गोल स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने 26 वें मिनट में किया।

पचास से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारतीय फुटबॉल टीम की अगुआई करने वाले छेत्री और गोलकीपर सुब्रत पाल के बाद भारत की ओर से गुरूवार के मैच में सबसे अनुभवी खिलाड़ी कप्तान अर्नब मंडल और रोबिन सिंह थे जिन्होंने10 से अधिक मैच खेले हैं।

कासिम ने 30वें सेकेंड से पहले ही ओमान को बढ़त दिलाने में कामयाब रहे। गोलकीपर सुब्रत पाल ने 10वें मिनट में अल खालदी की फ्री किक पर शानदार तरह से बचाव कर लिया। भारत को शुरू में अधिक मौके नहीं मिले लेकिन छेत्री ने 26वें मिनट में गोल दागकर टीम को वापसी दिलाई।

ओमान ने हालांकि 40वें मिनट में एक बार फिर बढ़त बनाई जब धनचंद्र ने ईद मोहम्मद पर फाउल किया और रैफरी ने पेनल्टी दे दी जिसे इमाद अल होसानी ने गोल में बदला।

भारत को इंजरी टाइम में बराबरी करने का मौका मिला लेकिन छेत्री विरोधी डिफेंडर अल मुखैनी से पार पाने में नाकाम रहे और ओमान के बाक्स में गिर गए। छेत्री को लगा कि यह पेनल्टी है लेकिन रैफरी की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं थी। भारत अब ओमान जाकर 16 जून को दूसरा मैच खेलेगा।

Related Topics