रियो डी जनेरियो, 22 मार्च; ब्राजील फुटबाल जगत के दिग्गज पेले ने डॉक्टरों की सलाह के तहत रूस दौरा रद्द कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 77 वर्षीय खिलाड़ी पेले एक पुरस्कार लेने मॉस्को जाने वाले थे।

यह पुरस्कार विश्व कप में उनके पदार्पण के 60 साल पूरे होने की खुशी में दिया जाने वाला था। उन्होंने स्वीडन में सोवियत संघ के खिलाफ विश्व कप में कदम रखा था।

ब्राजील फुटबाल परिसंघ ने शुक्रवार को लुझनिकि स्टेडियम में ब्राजील और रूस के दोस्ताना मैच से पहले सांतोस के पूर्व फारवर्ड को सम्मानित करने की योजना बनाई थी।

ब्राजील के समाचार पत्र ‘एस्तादो डे एस.पाउलो’ से मिली जानकारी में पेले के प्रतिनिधि ने एक बयान में कहा था, “उनके घुटने में दर्द है और चिकित्सकों ने उन्हें लंबे सफर की यात्रा न करने की सलाह दी है। वैसे उनकी तबियत ठीक है।”

पेले ने 1958, 1962 और 1970 में हुए विश्व कप टूर्नामेंट जीतने वाली ब्राजील टीम का प्रतिनिधित्व किया था। पिछले कुछ वर्षो से वह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं।

अपने हिप के ऑपरेशन के कारण पेले को कई बार अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है।



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    चेन्नई के खिलाफ मिली हार का दर्द अभी भुला भी नहीं पाए थे विराट...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 24वां मुकाबला कल,यानि 25 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स और राॅयल चैंलेजर्स बंगलौर के बीच खेला गया। हो चुके इस रोमांचक...

    सैथ रॉलिन्स ने किया बड़ा खुलासा, बताया किसके के खिलाफ चाहते है रेसलमेनिया में...

    WWE के सबसे फेमस ग्रुप में से एक द शील्ड को हमेशा से एक फैंस से एक साथ देखना चाहते है।  रोमन रेस, सैथ...

    IPL 2018: मैच से पहले एक दूसरे से गले मिलते नजर आये धोनी और...

    आईपीएल का 11वां सीजन जमकर धूम मचा रहा है. हर मैच इतना रोमांचक होता है कि आखिरी गेंद तक पता लगाना मुश्किल होता है...

    IPL: कभी आईपीएल से मिली थी इन खिलाड़ियों को पहचान, आज जी हैं गुमनामी...

    आईपीएल का यह 11वां सीजन चल रहा है. इस सीजन का लगभग आधा सफ़र पूरा होने वाला है. और अब टीमों के बीच प्रतियोगिता...

    प्रेग्नेंट सानिया को फराह खान के पति ने दी लड़के का नाम ‘मिर्ज़ा गालिब’...

    भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा प्रेग्नेंट है। इस बात की पुष्टि खुद सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने की। जैसे ही यह खबर सोशल...