प्रीमियर लीग : टोटेनहम ने एवर्टन को 6-2 से करारी शिकस्त दी 1

लिवरपूल, 24 दिसम्बर: टोटेनहम हॉटस्पर ने यहां गुडिसन पार्क स्टेडियम में खेले गए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 18वें दौर के मुकाबले में एवर्टन के खिलाफ 6-2 के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। मेहमान टीम के लिए रविवार को खेले गए इस मुकाबले में सोन ह्यूंग मिन और इंग्लैंड के स्ट्राइकर हैरी केन ने दो-दो गोल किए।

इस बड़ी जीत के बाद टोटेनहम 42 अंकों के साथ ईपीएल की तालिका में तीसरे पायदान पर स्थित है जबकि एवर्टन 24 अंकों के साथ 11वें पायदान पर मौजूद है।

टोटेनहम के खिलाफ एवर्टन ने मैच की दमदार शुरुआत की और 21वें मिनट में थिओ वॉलकॉट ने गोल करके मेजबान टीम को बढ़त दिला दी। बढ़त बनाने के बावजूद एवर्टन ने अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया लेकिन 27वें मिनट में गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड ने 18 गज के बॉक्स के बाहर आकर गलती की और सोन ने गोल दागकर टोटेनहम को बराबरी दिला दी।

इसके बाद, मेजबान टीम मैच में पिछड़ती चली गई। पहला हाफ समाप्त होने से पहले युवा मिडफील्डर डेली एली (35वें मिनट) और केन (42वें मिनट) ने गोल करते हुए मेहमान टीम को 3-1 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ की शुरुआत एवर्टन के लिए अच्छी नहीं रही। शानदार फॉर्म में चल रहे मिडफील्डर क्रिस्टियन एरिकसन ने 48वें मिनट में गोल किया। 51वें मिनट में मेजबान टीम के मिडफील्डर जुल्फी सिगडसन ने गोल के अंतर को कम किया लेकिन इससे मैच के नतीजे पर कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ा।

टोटेनहम ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा। 61वें मिनट में सोन और 74वें मिनट में केन ने मैच का अपना दूसरा गोल दागकर मेहमान टीम की बड़े अंतर से जीत सुनिश्चित कर दी।