प्रीमियर लीग : युनाइटेड ने रोमांचक मुकाबले में टोटेनहम को मात दी

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

प्रीमियर लीग : युनाइटेड ने रोमांचक मुकाबले में टोटेनहम को मात दी 

प्रीमियर लीग : युनाइटेड ने रोमांचक मुकाबले में टोटेनहम को मात दी

लंदन, 14 जनवरी:  मैनचेस्टर युनाइटेड ने रविवार रात यहां वेम्बली स्टेडियम में खेले गए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 22वें दौर के एक रोमांचक मैच में टोटेनहम हॉटस्पर को 1-0 से शिकस्त दी। अंतरिम कोच ओले गुनार सोलशाएर के मार्गदर्शन में युनाइटेड की यह लगातार छठी जीत है। इस अहम जीत के बाद युनाइटेड 41 अंकों के साथ तालिका में छठे पायदान पर पहुंच गया है और आर्सेनल से केवल गोल अंतर के आधार पर पीछे है। टोटेहनम की टीम 48 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर काबिज है।

मैच के पहले हाफ में युनाइटेड को खेल मेजबान टीम से बेहतर रहा। टोटेनहम ने अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण रखा लेकिन मेहमान टीम ने लगातार काउंटर अटैक करके उसकी डिफेंस को पेरशानी में डाले रखा।

अटैकिंग फुटबाल खेलने का परिणाम युनाइटेड को 44वें मिनट में मिला जब फ्रांस के स्टार मिडफील्डर पॉल पोग्बा ने अपने हाफ से विपक्षी टीम के 18 गज बॉक्स के पास मौजूद युवा स्ट्राइकर मार्कस रैशफोर्ड को बेहतरीन पास दिया। रैशफोर्ड ने गेंद पर शानदार नियंत्रण दिखाया और बॉक्स के अंदर से गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में टोटेनहम का खेल बेहतर हुआ और उन्होंने दोनों छोर से युनाइटेड पर आक्रमण किया। ऐसे में मेहमान टीम के गोलकीपर डेविड डे गिया का प्रदर्शन दमदार रहा और उन्होंने कुल 11 सेव किए।

टोटेनहम के फारवर्ड खिलाड़ियों ने अंतिम 10 मिनट में भी गोल करने के कई बहतरीन मौके बनाए लेकिन वे युनाइटेड की दीवार को भेदने में कामयाब नहीं हो पाए।

Related posts