FIFA World Cup 2018: रूस ने सऊदी अरेबिया को 5-0 से हरा रच डाला इतिहास

फीफा वर्ल्डकप 2018 के पहले मुकाबले में रूस ने अपने घर में सऊदी अरेबिया को 5-0 से हरा दिया है. इसी के साथ रूस ने नया रिकॉर्ड स्थापित करते हुए टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है. रूस को यह जीत वर्ल्डकप में 16 साल नसीब हुई है. इससे पहले रूस ने साल 2002 में जीत दर्ज की थी. इस मैच में रसिया के दो सबसिटियुट के तौर पर आये खिलाड़ियों ने गोल कर नया रिकॉर्ड बनाया. इसके अलावा डेनिस चेरीशेव ने इस मैच में शानदार दो गोल दाग नया कीर्तिमान रच दिया. मैच के 41 वें और 88 वें मिनट में रिप्लेस खिलाड़ी के तौर पर आये चेरीशेव ने गोल कर इतिहास बनाया . चेरीशेव और अर्टयोम डज्युबा क्रमशः पांचवे और छठे ऐसे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने सबसिटियुट के तौर पर आकर गोल दागा हो.


मैच का पहला गोल रूस ने मिडफील्डर युरी गाजिंस्की ने किया. उन्होंने मैच के 11 वें मिनट में गोल कर 1-0 से बढ़त बनाई. जिसके बाद मैच के 41 वें मिनट में रिप्लेस खिलाड़ी के तौर पर आये डेनिस चेरीशेव ने शानदार पास को गोल में तब्दील कर अपनी टीम को मैच में 2-0 से बढ़त दिलाई. हालांकि दूसरे हाफ में सऊदी अरेबिया ने शानदार पास के जरिये कई मौके बनाए लेकिन एक मौके को भी इस टीम के खिलाड़ी गोल में तब्दील नहीं कर पाए.
FIFA World Cup 2018:
मैच के 71 वे मिनट में तीसरे रिप्लेस खिलाड़ी के तौर पर आये अर्टयोम डज्युबा ने शानदार हेडर को गोल में बदल रसिया को 3-0 से बढ़त दिखाई. फिर मैच के 88 वें मिनट में डेनिस चेरीशेव ने एक बार फिर शानदार किक को गोल पोस्ट में दाग टीम को 4-0 से बढ़त दिलाई. मैच के आखिरी क्षण में जब लग रहा था कि रूस यह मैच 4- 0 से जीत रहा है तभी रूसी मिडफील्डर एलेक्जेंडर गोलोविन ने एक फ्री किक को गोल में तब्दील कर 5-0 से यह मैच रूस की झोली में डाल दिया. बता दें यह पहली दफा था जब ये दोनों टीमें वर्ल्डकप के किसी मैच में टकराई थी.