भारतीय महिला फुटबॉल टीम की कप्तान का कोच द्वारा शोषण करने को लेकर चौकाने वाला खुलासा

sagar mhatre / 07 May 2016

भारतीय महिला फुटबॉल टीम की पुर्व कप्तान सोना चौधरी ने अपनी किताब में कई चौकाने वाले खुलासे किए है. सोना चौधरी ने अपनी किताब “गेम इन गेम” को वाराणसी में लॉन्च किया है. सोना ने उस किताब में ये खुलासा किया है,कि हम महिला खिलाड़ी आपस में हम बिस्तर होते थे.

 

सोना चौधरी ने अपनी किताब को वाराणसी में लॉन्च किया है. सोना ने कहा,कि उनकी बताई 90 फिसदी बात सच्ची है, और ये बिलकुल सच है, कि कोच और मैनेजमेंट के द्वारा महिला खिलाड़ियों का शारीरिक शोषण किया जाता था.

 

सोना ने कहा,कि कोच से बचने के लिए खिलाड़ी आपस में ही संबंध बना लेती थी. मैनेजमेंट का कोई सदस्य रेप ना करदे, इसलिए सभी खिलाड़ी आपस में संबंध बना लेती थी. और कई बार ये सम्बन्ध इतने गहरे हो जाते थे, कि खिलाड़ी आपस में ही शारीरिक सम्बन्ध बनाती थी.

 

सोना ने कहा, स्टेट टीम हो या नेशनल टीम, खिलाड़ियों का हर जगह शोषण होता था.

 

सोना चौधरी हरियाणा की रहने वाली है. सोना ने 1995 में भारतीय महिला फुटबॉल टीम में अपनी जगह बनाई थी, और एक साल में ही वे भारतीय टीम की कप्तान बनी थी. उसके बाद 1 साल तक वो भारतीय फूटबाल टीम की कप्तान रही.

 

सोना चौधरी 1 साल तक भारतीय फुटबॉल टीम की कप्तान रहीं थी, और आपको बता दे,कि सोना ने फुटबॉल के साथ साथ एथलेटिक्स में भी हिस्सा लिया है.

 

2002 में सोना ने शादी की, और तब से सोना वाराणसी आकर रहने लगी है.

Related Topics