आरएफवाईएस फुटबाल : मिनर्वा पब्लिक स्कूल को दोहरा खिताब | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

आरएफवाईएस फुटबाल : मिनर्वा पब्लिक स्कूल को दोहरा खिताब 

आरएफवाईएस फुटबाल : मिनर्वा पब्लिक स्कूल को दोहरा खिताब

चंडीगढ़ 25 नवंबर; मिनर्वा पब्लिक स्कूल ने रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोटर्स फुटबाल टूर्नामेंट के चंडीगढ़ चरण में शुक्रवार को दोहरी खिताबी जीत हासिल की है। मिनर्वा की जूनियर ब्वाएज और सीनियर व्बाएट टीमों ने चैम्पियन होने का गौरव हासिल किया। सीनियर व्बाएट कटेगरी के फाइनल में मिनर्वा ने चितकारा इंटरनेशनल स्कूल को 2-0 से हराया जबकि जूनियर व्बाएज कटेगरी में मिनर्वा के लड़कों ने गवर्मेट मॉडल हाई स्कूल को 4-0 से पटखनी दी।

आरएफवाईएस फुटबाल : मिनर्वा पब्लिक स्कूल को दोहरा खिताब 1

सीनियर व्बाएज कटेगरी में माखन विंकले चोथे ने दो गोल किए। यह मैच हालांकि बराबरी के स्तर पर शुरु हुआ था लेकिन सेमीफाइनल में मिनर्वा के हीरो रहे कोनान जाचारे ने दूसरे हाफ के शुरुआती पलों में गोल कर अपनी टीम को बढत दिलाई। 10 मिनट बाद थिंगनाम राधाकांता ने अपनी टीम के लिए दूसरा गोल किया। इसके बाद प्लेअर आफ द मैच चुने गए माखन ने कम अंतराल पर दो गोल करते हुए अपनी टीम को चैम्पियनशिप खिताब तक पहुंचा दिया।

माखन को गोल्डन बूट और गोल्डन बॉल पुरस्कार मिला जबकि गोल्डन ग्लोव पुरस्कार उनके साथी कुमान सिंह को मिला।

इसके बाद मिनर्वा की जूनियर टीम ने जूनियर खिताब जीता। इस टीम के लिए अर्जुन शर्मा ने 36वें मिनट में पहला गोल किया जबकि चेसोंग हांसे ने दूसरा गोल करते हुए अपनी टीम को चैम्पियन बना दिया। यह मैच काफी नाटकीय रहा। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को रेड कार्ड दिखाए गए। बहरहाल, इस जीत के साथ मिनर्वा जूनियर टीम ने जोनल चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

मिनर्वा के लुंगतिंगमान होआकिप को गोल्डन बूट पुरस्कार मिला जबकि गवर्मेट मॉडल स्कूल के बलराज औ्र हैरी को गोल्डन बॉल और गोल्डन ग्लोव पुरस्कार मिला।

स्कूल गर्ल्स कटेगरी के फाइनल में गवर्मेट मॉडल सीनियर सेकेंड्री स्कूल (सेक्टर-22), जीएमएसएसएस ने सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंड्री स्कूल को 4-0 से हराया। जीएमएसएसएस के लिए मानसी सिंह ने खाता खोला। मध्यांतर तक जीएमएसएसएस 1-0 से आगे था।

दूसरे हाफ में आंचल राणा ने दो गोल लगाते हुए अंतर पैदा कर दिया। अब जीएमएसएसएस की टीम 3-0 से आगे हो चुकी थी। इसके बाद योगिता ने चौथा गोल करते हुए अपनी टीम की खिताबी जीत तय कर दी।

जीएमएसएसएस की दीपिका को गोल्डन बॉल और अपनीत को गोल्डन ग्लोव पुरस्कार मिला। इसी स्कूल को श्रुति ने गोल्डन ग्लोव हासिल किया।

कॉलेज ब्वाएज कटेगरी के फाइनल में जीजीडीएसडी कॉलेज और श्री गुरु गोविंद सिंह कॉलेज के बीच जोरदार टक्कर हुई। यह मैच जीजीडीएसडी कॉलेज ने 1-0 से जीता। मैच का एकमात्र गोल ध्रुव शर्मा ने 89वें मिनट में किया।

गुरु गोविंद सिंह कॉलेज बेशक खिताब नहीं हासिल कर सका लेकिन उसके खिलाड़ी संदीप ने गोल्डन बूट और मनिंदर ने गोल्डन बॉल पुरस्कार हासिल किए। गोल्डन ग्लोव पुरस्कार जीजीडीएसडी कॉलेज के लवनीत को मिला।

परिणाम :

सीनियर ब्वाएज :

मिनर्वा पब्लिक स्कूल ने चितकारा इंटरनेशनल स्कूल को 4-0 से हराया।

जूनियर ब्वाएज :

मिनर्वा पब्लिक स्कूल ने गवर्मेट माडल हाई स्कूल को 2-0 से हराया।

कॉलेज ब्वाएज :

जीजीडीएसडी कॉलेज ने श्री गुरु गोविंद सिंह कॉलेज को 1-0 से हराया।

स्कूल गर्ल्स :

गवर्मेट मॉडल सीनियर सेकेंड्री स्कूल (सेक्टर-22), जीएमएसएसएस ने सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंड्री स्कूल को 4-0 से हराया।

Related posts

Leave a Reply