in ,

AFC Asian Cup 2019: सऊदी अरब ने एकतरफा मुकाबले में उत्तर कोरिया दी मात

एएफसी एशियन कप के 9वें मैच में सऊदी अरब और उत्तर कोरिया की टीम आमने- सामने थी। 2015 के टूर्नामेंट में भी दोनों टीमें एक ही ग्रुप में थी और पहले ही राउंडर से बाहर हो गई थी। इस बार सऊदी अरब ने मैच में एकतरफा जीत दर्ज की है और उम्मीद है कि अगले दौरे में पहुँचने में भी सफल हो जाएगी।

सऊदी अरब ने शुरुआत से बनाया दबदबा

 

सऊदी अरब की टीम ने मैच में शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम कर लिया। मैच के 28वें मिनट में हट्टन बहेब्री की गोल ने टीम को बढ़त दिला दी। इसके कुछ मिनट बाद ही 37वें मिनट में मोहम्मद अल फतील के गोल टीम बढ़त दोगुनी कर दी।

यहीं से साफ़ हो गया था कि उत्तर कोरिया के लिए मैच में वापसी लगभग मुश्किल है। हाफ टाइम से ठीक पहले उत्तर कोरिया के विंगर क्वांग सोंग हन को रेड कार्ड मिलने से टीम और दबाव में आ गई।

दूसरे हाफ में भी हुए दो गोल

मैच के दूसरे हाफ में 10 खिलाड़ियों से खेल रही उत्तर कोरिया शुरुआत से ही दबाव में थी। इस हाफ में भी सऊदी अरब की टीम ने दो और गोल दागकर मैच को 4-0 से अपने नाम कर लिया।

टीम के लिए दूसरे हाफ में सलेम अल दवसरी और फहाद अल मुवालाह ने गोल दागा। सऊदी अरब टीम के लिए मिडफील्डर अब्दुलाज़िज़ अल बिशी ने दो गोल असिस्ट किये और अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद की।

सऊदी अरब को मिले तीन पॉइंट

मैच को आसानी से अपने नाम करने के साथ ही सऊदी अरब की टीम को तीन पॉइंट भी मिल गये हैं। यह मैच ग्रुप ई का पहला मुकाबला था। इस ग्रुप का दूसरा मुकाबला कल कतर और लेबनान के बीच खेला जायेगा।

इसके बाद 12 जनवरी को सऊदी अरब की टीम लेबनान से भिड़ेगी वहीं 13 जनवरी को उत्तर कोरिया टूर्नामेंट में बने रहने के लिए कतर से मुकाबला करेगी।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।