स्पेनिश लीग : मेसी ने किया 26वां गोल, बार्सिलोना की स्थिति मजबूत

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

स्पेनिश लीग : मेसी ने किया 26वां गोल, बार्सिलोना की स्थिति मजबूत 

स्पेनिश लीग : मेसी ने किया 26वां गोल, बार्सिलोना की स्थिति मजबूत

बार्सिलोना,10 मार्च: मौजूदा चैम्पियन एफसी बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग के 27वें दौर के मुकाबले में शनिवार रात यहां एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए रायो वालेकानो को 3-1 से मात दी। अर्जेटीना के महान खिलाड़ी लियोनल मेसी ने इस मुकाबले में पेनाल्टी के जरिए गोल दागा।

स्पेनिश लीग : मेसी ने किया 26वां गोल, बार्सिलोना की स्थिति मजबूत 1

बीबीसी के अनुसार, इस सीजन लीग में मेसी का 25 मैचों में यह 26वां गोल है। वह गोल करने के मामले में शीर्ष पर काबिज है। स्ट्राइकर लुइस सुआरेज 17 गोल के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है।

कैम्प नोउ में खेले गए इस मुकाबले में बार्सिलोना ने शुरुआत से ही गेंद पर अधिक नियंत्रण रखा और अपना स्वाभाविक खेल खेला। हालांकि, पहला गोल मेहमान टीम ने किया।

मैच के 24वें मिनट में मेजबान टीम के हाफ में स्ट्राइकर राउल डे टॉमस को गेंद मिली। उन्होंने गेंद पर बेहतरीन नियंत्रण रखा और डिफेंडर को छकाते हुए 18 गज के बॉक्स के बाहर से गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

इस गोल से मेजबान टीम के मनोबल पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा। पहला हाफ समाप्त होने से पहले बार्सिलोना गोल करने में कामयाब रही।

मैच के 38वें मिनट में दाएं विंग पर बार्सिलोना को फ्री-किक मिली और डिफेंडर जेरार्ड पीके ने बॉक्स के अंदर से हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी दिला दी।

दूसरा हाफ पूरी तरह से बार्सिलोना के नाम रहा। मेजबान टीम ने रायो को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया।

मैच के 51वें मिनट में मेजबान टीम को पेनाल्टी मिली और मेसी ने उसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की।

बार्सिलोना ने एक गोल की बढ़त बनाने के बाद अपना आक्रमण जारी रखा। मैच खत्म होने से आठ मिनट पहले मेजबान टीम के लिए सुआरेज ने गोल किया।

इस जीत के बाद तालिका में पहले स्थान पर काबिज बार्सिलोना के 63 अंकों हो गए हैं जबकि रोया की टीम 23 अंकों के साथ 19वें पायदान पर मौजूद है।

Related posts