सुपर कप : आईजोल को हराकर ईस्ट बंगाल सेमीफाइनल में 1

भुवनेश्वर, 8 अप्रैल; आई-लीग क्लब ईस्ट बंगाल ने हीरो सुपर कप क्वार्टर फाइनल के एक रोमांचक मुकाबले में रविवार को आईजोल एफसी को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया। ईस्ट बंगाल के लिए एकमात्र गोल मैच के 96वें मिनट में लालदानमविया राल्ते ने पेनाल्टी के माध्यम से किया।

कलिंगा स्टेडियम में भारी संख्या में मौजूद अपने प्रशंसकों के बीच ईस्ट बंगाल ने मैच की शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया और आईजोल की डिफेंस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।

मैच के 12वें मिनट में ईस्ट बंगाल के महमूद अल-अम्ना को आईजोल के कप्तान एलफर्ड जारयान ने पेनाल्टी बॉक्स में गिरा दिया लेकिन रेफरी ने बंगाल को पेनाल्टी नहीं दी।

टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टरफानल मुकाबले में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को हराने वाली आईजोल एफसी इस गलती के बाद संभली और टीम की मिडफील्ड ने ज्यादा समय तक गेंद पर नियंत्रण बनाने की कोशिश शुरू कर दी।

इसके बाद भी पहले हाफ में ईस्ट बंगाल ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन उन्हें गोल करने का कोई खुला मौका नहीं मिला।

दूसरा हाफ भी ईस्ट बंगाल के ही नाम रहा और टीम के फारवर्ड खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन खेल से आईजोल की डिफेंस को परेशानी में डाले रखा। आईजोल के गोलकीपर लालवम्पुआ ने पूरे मुकाबले में शानदार खेल दिखाया लेकिन मैच के इंजुरी टाइम (95वें मिनट) में वह अपने बॉक्स में गलती कर बैठे और ईस्ट बंगाल के खिलाड़ी क्रोमाह को गिरा दिया।

इससे मिले पेनाल्टी को गोल में बदलकर लालदानमविया राल्ते ने कोच खालिद जमील की टीम को सुपर कप के खिताब के और करीब पहुंचा दिया।

Leave a comment