हादशे से बची भारतीय फूटबाल टीम

भारतीय फूटबाल टीम उस समय लकी साबित हुई जब एफसी अंडर-23 फुटबॉल चैम्पियनशिप का क्वॉलिफाइंग मुकाबला खेलने के लिए ढाका में सोमवार को एक हादसे में वह बाल-बाल बच गई. अभ्यास सत्र के बाद फुटबॉल टीम को होटेल लेकर जा रही बस में धुंआ उठने से आग लग गयी हालंकि कोई खतरा पैदा होता, उसके पहले ही उस पर काबू पा लिया गया.

उस समय बस मेंभारत की 30 सदस्यीय टीम के साथ राष्ट्रीय सीनियर टीम के कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन भी मौजूद थे. धुआ उठने के तुरंत बाद, खिलाड़ी घबराकर बस से उतर गये, हालांकि कुछ समय सड़क पर खड़े रहने के बाद उन्हें पुलिस की गाड़ियों से होटेल भेजा गया.

भारतीय फूटबाल टीम के मीडिया प्रवक्ता निलांजन दत्ता ने कहा, कि-

“हम सभी कुछ देर के लिए परेशान हो गये थे, हालांकि आयोजकों ने बाद में इसके लिए माफी भी मांगी, और खिलाड़ी तथा सहयोगी स्टाफ को सुरक्षित टीम होटल तक पहुंचाया.”
उन्होंने कहा, कि-

“हम सभी लोग बांग्लादेश की पुलिस को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने सही समय पर हमारा सहयोग किया वरना हम मुसीबत में फंस सकते थे.”

भारत का मुकाबला मंगलवार को बांग्लादेश से है, बांग्लादेश फुटबॉल महासंघ के महासचिव मोहम्मद अबु नईम सोहाग ने बाद में इस घटना की जानकारी मीडिया को दी.

भारत का खराब प्रदर्शन जारी है, भारतीय टीम को रविवार को ही अपने दूसरे मैच में सीरिया से 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था, इससे पहले 27 मार्च को भी भारतीय टीम उजबेकिस्तान से 0-2 से हार गई थी.

Related Topics