इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस सीजन के टॉप 5 साइनिंग

यंहा गौर फरमाते हैं इस सीजन की प्रीमियर लीग 2014-15 के तहत उन टॉप 5 समर साइनिंग्‍ज पर जिन्‍होंने खेल के दौरान अपना खास योगदान दिया ।

 

5. ग्रैजियानो पेले, (फेईनूर्ड से साउथेम्प्टन)

इस सीजन साउथेम्प्टन की बढिया शुरूवात ने सबको चौंका दिया । ग्रैजियानो पेले ने 12 मैच खेले जिनमें 9 गोल किए । साउथेम्प्टन ने ग्रैजियानो पेले को फेईनूर्ड से  8.8 मीलियन में खरीदा था।

 

4. सेस्क फेब्रीगस, (बार्सिलोना से चेल्सी)

बार्सिलोना में अपना जादू चलाने के बाद सेस्क ने प्रीमियर लीग में केवल 2 गोल किए । आर्सेनल द्वारा सेस्क को लेकर buy-back clause को रीजेक्‍ट करने के बाद ये इस सीजन का आश्‍चर्यजनक साइनिंग बना ।

 

3. एंजेल डि मारिया, (रियल मैड्रिड से मैनचेस्टर यूनाइटेड)

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एंजेल डि मारिया को रियल मैड्रिड से खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया । मारिया न ही सिर्फ गति से विरोधी पक्ष को पछाड सकते हैं बल्कि उन्‍में गोल दागने की क्षमता भी है । इस सीजन उन्‍होंने 5 गोल किए । 

 

 2. एलेक्सिस सांचेज, (बार्सिलोना से आर्सेनल)

  आर्सेनल ने एलेक्सिस को बार्सिलोना से 32 मीलियन फीस के साथ अपनी टीम में शामिल किया । अपनी तीव्र गति के साथ एलेक्सिस सांचेज ने इस सीजन 11 गोल किए ।  

 

 1. डिएगो कोस्टा, (एटलेटिको मैड्रिड से चेल्सी)

  चेल्सी ने डिएगो कोस्टा को एटलेटिको मैड्रिड से 32 मीलियन में खरीदा । डिएगो कोस्टा ने सीजन की प्रीमियर लीग में 9 मैचों में 10 गोल किए ।शानदार गोल करने वाले कोस्टा सीजन के टॉप गोल स्‍कोर्र रहे।

Related Topics