in ,

AFC Asian Cup 2019: भारतीय टीम को हराकर ग्रुप ए में टॉप पर पहुंचा यूएई

एएफसी एशियन कप में भारतीय टीम का मुकाबला आज मेजबान यूएई से हुआ। ग्रुप ए का यह मुकाबला अबू धाबी के ज़ायेद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में खेला गया। भारत ने अपने पहले मुकाबले में थाईलैंड को 4-1 से हराया था वहीं यूएई की टीम बहरीन से 1-1 का ड्रॉ खेलकर इस मैच में आई थी। यूएई को इस टूर्नामेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए इस मैच को जीतना जरुरी था।

यूएई के गोलकीपर ने भारत को रोका

भारतीय टीम ने मैच की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की। टीम ने शुरुआत से ही यूएई पर दबाव बनाया लेकिन उनके गोलकीपर खालिद एसा ने दो शानदार बचाव कर भारत  को गोल दागने का मौका नहीं दिया।

शुरूआती समय में बैकफूट पर खेल रही यूएई ने जल्द ही वापसी की और मैच के 41वें मिनट में खलफान मुबारक ने गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। यह बढ़त पहले हाफ के अंत तक कायम रही।

दूसरे हाफ में भी हुई कड़ी टक्कर

मैच के दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने वापसी की पूरी कोशिश की लेकिन यूएई ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। मैच समाप्त होने से ठीक पहले 88वें मिनट में यूएई के स्ट्राइकर अली मबखौत ने गोल दागकर भारत की उम्मीदों समाप्त कर दी।

इस मैच में भारत को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। मैच में भारतीय टीम को कई मौके मिले लेकिन किस्मत ने टीम का साथ नहीं दिया। कई मौकों पर गेंद सीधा गोलकीपर के पास चली गयी वहीं कई बार गेंद पोल पर जाकर लगी।

भारत के पास अभी भी मौका

भारतीय टीम के पास अभी भी टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में पहुंचने का मौका है। टीम अपना अंतिम ग्रुप मुकाबला 14 जनवरी को बहरीन के खिलाफ खेलेगी। बहरीन को आज थाईलैंड ने हराया था।

यूएई के इस जीत के साथ 4 पॉइंट ही गये हैं और वह ग्रुप ए में पहले स्थान पर पहुँच गयी है। यूएई ने बहरीन के पहला मुकाबला ड्रॉ खेला था वहीं 14 जनवरी को उनका मुकाबला थाईलैंड से होगा।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।