in , ,

AFC Asian Cup: पहले ही मैच में उलटफेर से बची मेजबान यूएई, बहरीन ने दिखाया शानदार खेल

यूएई में आज से एएफसी एशियन कप की शुरुआत हो गयी है। ग्रुप ए के पहले मैच में आज यूएई और बहरीन के बीच मुकाबला हुआ। टूर्नामेंट का पहला मैच अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में खेला गया। यूएई यानी यूनाइटेड अरब अमीरात 2015 में हुए टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रही थी। वहीं पिछली बार बहरीन की टीम ग्रुप राउंडर से ही बाहर हो गयी थी।

बहरीन ने किया पहला गोल

यूएई के सामने कमजोर माने जाने वाली बहरीन की टीम ने 78वें मिनट में पहला गोल दागकर 1-0 की बढ़त बना ली। उनके स्ट्राइकर मोहम्मद अल रोमैही के गोल ने टीम को मैच में आगे कर दिया।

बहरीन की टीम पिछले 5 मुकाबले में एक भी बार यूएई को नहीं हारा पाई थी। यहाँ तक की कोई मैच ड्रा भी नहीं हुआ था। इसी वजह से टीम को जीत की सुगंध आने लगी थी।

88वें मिनट में यूएई ने की बराबरी

1-0 से पिछड़ने के बाद यूएई को हार समाने दिख रही थी लेकिन मैच के 88 वें मिनट में अहमद खलील ने अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। उन्होंने यह गोल पेनेल्टी की मदद से दागा।

गेंद बॉक्स में बहरीन के खिलाड़ी मोहम्मद मरहून के हाथ में लग गयी थी। इसके बाद यूएई की टीम को पेनेल्टी मिला। जिसका पूरा फायदा उठाते हुए उन्होंने मैच में वापसी कर ली।

शुरुआत से ही रहा यूएई का दबदबा

घरेलू टीम यूएई ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया। टीम के खिलाड़ी लगातार बहरीन पर अटैक कर रहे थे लेकिन गोल दागने में सफल नहीं हो पाए। पहले हाफ के अंत में बहरीन ने भी अटैक शुरू कर दिया।

पहले हाफ का खेल समाप्त होने से ठीक पहले यूएई के यूएई के खिलाड़ी खलीफा घनीम बॉक्स के ठीक बाहर फ़ाउल कर दिया। हालाँकि, बहरीन की टीम फ्री किक का फायदा नहीं उठा पाई और बॉल कॉर्नर ऊपर से बाहर निकल गयी।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।