दिग्गज फुटबॉलर एशले कोल ने की संन्यास को लेकर घोषणा, कहा जीवन में आगे बढ़ना

Trending News

Blog Post

फुटबॉल

दिग्गज फुटबॉलर एशले कोल ने की संन्यास को लेकर घोषणा, कहा जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं 

दिग्गज फुटबॉलर एशले कोल ने की संन्यास को लेकर घोषणा, कहा जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं

एशले कोल क्रिकेट जगत का एक जाना पहचाना नाम है, उन्होंने अपने छोटे से करियर में इतना नाम कमाया कि शायद ही कोई इंसान हो जो इस मुकाम तक पहुंच पाएं। एशले लेफ्ट बैंक के खिलाड़ी है, उन्होंने अभी हाल ही मैं डर्बी क्वाउट्री के चैपिंयनशिप में प्रतिभाग किया था।

38 साल की उम्र में की संन्यास की घोषणा

एशले

इंग्लैंड की इन्हीं दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी ने 38 साल की उम्र में संन्यास लेने की घोषणा कर दी। उन्होंने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि ये समय अब जीवन में आगे बढ़ने का है। अब वह फुटबॉल जगत को अलविदा कहकर, अपना सारा समय कोचिंग के करियर को देना चाहते है।

कई खिताब कर चुके हैं अपने नाम

एशेल

कोल ने आर्सेनल और चेल्सी का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अपने पूरे करियर में प्रीमियर लीग के तीन खिताब सहित कुल 13 बड़े खिताब अपने नाम किए है। कोल ने लगभग 107 मैचों का प्रतिनिधित्व इंग्लैंड की तरफ से किया है। वहीं वह इंग्लैंड के नौ उन दमदार खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने 100 से अधिक मुकाबले खेले हैं।

कोल ने स्पोर्ट्स को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में कहा,

‘काफी सोच विचार के बाद मुझे लगा कि खिलाड़ी के तौर पर यह अलविदा कहने का समय है। मैं नयी शुरुआत का इंतजार कर रहा हूं।’

 

इंग्लैड की तरफ से बेहतरीन रहा उनका करियर

एशेल

इंग्लिश रिटायर्ड फुटबॉलर जो लेफ्ट बैक के रूप में खेलते थे, हाल ही में उन्होंने चैम्पियनशिप क्लब डर्बी काउंटी की तरफ क्रिकेट खेला था। कोल को उनके कई आलोचक और साथी पेशेवर खिलाड़ियों ने अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ रक्षकों में से एक के रूप में माना है।     कोल का जन्म इंग्लैड के स्टेपनी में हुआ था, कोल ने साल 1999 में अपने खेल जीवन की शुरुआत कर दी थी।

अभी तक के अपने करियर में उन्होंने 228 प्रदर्शन हुए और नॉर्थ लंदन क्लब के लिए नौ गोल बनाए। आर्सेनल के साथ उन्होंने दो प्रीमियर लीग खिताब जीते, तीन एफए कप, और 2003–04 सीज़न की “द इनविजनल” टीम के अभिन्न सदस्य थे, जो पूरे लीग सीज़न को अपराजित कर गए। कोल ने 2006 में आर्सेनल के पहले यूईएफए चैंपियंस लीग फाइनल में भी उपस्थिति दर्ज की, क्लब बार्सिलोना से 2-1 से हार गया।

Related posts