in

महिला फुटबाल : भारत सैफ कप फाइनल में, खिताबी भिड़ंत नेपाल से

Women's Soccer: In the India Saif Cup Final, the title match will be held from Nepal

बिराटनगर (नेपाल), 20 मार्च: भारतीय महिला फुटबाल टीम ने बुधवार को यहां शहीद रंगशाला स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 4-0 से करारी शिकस्त देकर सैफ कप के फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में शुक्रवार को भारत का सामना मेजबान नेपाल से होगा।

मौजूदा चैम्पियन भारतीय टीम के लिए इंदुमती कैथरीसेन ने दो और दालिमा छिब्बर तथा मनीषा ने एक-एक गोल दागे। भारत के टूर्नामेंट के तीन मैचों में 15 गोल हो गए हैं।

भारतीय टीम के लिए दालिमा ने मैच के 18वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद इंदुमती ने 23 वें मिनट में एक और गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया।

2-0 की बढ़त लेने के बाद भारतीय टीम की ओर से तीसरा गोल इंदुमती ने 37वें मिनट में किया। उनका मैच में यह दूसरा गोल था। इंदुमती के इस गोल से भारत ने हाफ टाइम तक 3-0 की मजबूत बढ़त बना ली थी।

मैच के दूसरे हाफ में भारत ने आक्रामक शुरुआत की और बांग्लादेश की रक्षापंक्ति को भेदने की पूरी कोशिश की। लेकिन भारतीय टीम इस शुरुआत को गोल में नहीं बदल पाई। मैच के इंजुरी समय में बॉक्स के अंदर मौजूद मनीषा ने बेहतरीन गोल कर भारत को 4-0 की शानदार जीत दिला दी। मनीषा का टूर्नामेंट में यह पहला गोल था।