गोल्फ : पहला पीजीए टूर खिताब जीतने की दहलीज पर लाहिड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

Golf

गोल्फ : पहला पीजीए टूर खिताब जीतने की दहलीज पर लाहिड़ी 

गोल्फ : पहला पीजीए टूर खिताब जीतने की दहलीज पर लाहिड़ी

कुआलालम्पुर, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)| भारत के शीर्ष गोल्फ खिलाड़ी आनिर्बान लाहिड़ी ने सीआईएमबी क्लासिक टूर्नामेंट के तीसरे दिन शनिवार को 7 अंडर 65 का स्कोर कर पहला स्थान हासिल कर लिया है। तीसरे राउंड के बाद लाहिड़ी 19 अंडर 197 के ओवरऑल स्कोर के साथ चार शॉट की बढ़त ले चुके हैं।

यह भी पढ़े : एशिया में गोल्फ की प्रगति से उत्साहित हैं गैरी

दूसरे राउंड तक दो शॉट की बढ़त लेने वाले मौजूदा विजेता अमेरिका के जस्टीन थॉमस तीसरे राउंड में सिर्फ 1 अंडर 71 का स्कोर कर सके, हालांकि ओवरऑल 15 अंडर 201 के स्कोर के साथ वह दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

दिन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर एशियन टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट में इस समय शीर्ष पर चल रहे आस्ट्रेलिया के स्कॉट हेंड ने किया। हेंड ने बिना एक भी शॉट चूके नौ अंडर 63 का स्कोर किया, लेकिन वह 10 अंडर 206 के ओवरऑल स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 17वें स्थान पर हैं।

दूसरे राउंड के आफ्टर नाइन पर शानदार प्रदर्शन करने वाले लाहिड़ी ने तीसरे राउंड की बेहद नियंत्रित शुरुआत की।

उन्होंने मध्यांतर तक एक भी शॉट चूके बगैर तीसरे, चौथे और पांचवें होल पर लगातार तीन बर्डी हासिल किए। मध्यांतर के बाद भी लाहिड़ी ने लगातार दो बर्डी के साथ शानदार शुरुआत की, लेकिन 12वें होल पर वह बुरी तरह चूक गए और डबल बोगी लगा बैठे।

लेकिन इसके बाद लाहिड़ी ने धैर्य से काम लेते हुए दमदार वापसी की और अंतिम के छह होल पर चार बर्डी हासिल किए।

लाहिड़ी अपने आज के प्रदर्शन से खुश दिखे। उन्होंने कहा, “यह बेहद जरूरी था। जाहिर तौर पर यह मेरे दिमाग में था। यह मेरे दिमाग में कल से था। मैं पूरे 18 होल पर ध्यान केंद्रित करना चाहता था।”

उन्होंने कहा, “मुझे बस इस बात पर ध्यान देना था कि मुझे क्या करना है। मेरा मानना है कि मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर अच्छी स्थिति में था।”

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में गगनजीत भुल्लर और एस. एस. पी चौरसिया क्रमश: 70वें और 75वें स्थान पर हैं।

Related posts