इतिहास बनाने से चूके टाइगर वुड्स, BMW चैंपियनशिप में ख़िताबी दौड़ से बाहर

Trending News

Blog Post

Golf

BMW गोल्फ़ चैंपियनशिप की ख़िताबी दौड़ से लगभग बाहर टाइगर वुड्स, इतिहास बनाने से चूके 

BMW गोल्फ़ चैंपियनशिप की ख़िताबी दौड़ से लगभग बाहर टाइगर वुड्स, इतिहास बनाने से चूके

BMW गोल्फ़ चैंपियनशिप(यू.एस.ए) जीतते ही ब्रिटिश खिलाड़ी, जस्टिन रोज़, एक नहीं बल्कि कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। वहीँ अमेरिकी दिग्गज टाइगर वुड्स, दूसरे राउंड में ख़राब प्रदर्शन के चलते लगभग ख़िताबी दौड़ से बाहर हो गए हैं। वहीँ पूर्व वर्ल्ड नंबर-एक, रोरी मैक्लरॉय ने तीसरे दिन गज़ब की वापसी की और एक बार फिर ख़िताबी दौड़ में शामिल हो गए हैं।

आइये डालते हैं एक नज़र, किन रिकार्ड्स को पीछे छोड़ सकता है यह ब्रिटिश खिलाड़ी।

इस पीजीए ख़िताब को दो बार जीतने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी

BMW गोल्फ़ चैंपियनशिप की ख़िताबी दौड़ से लगभग बाहर टाइगर वुड्स, इतिहास बनाने से चूके 1

फ़िलहाल जस्टिन रोज़, कुल 17 अंडर-पार के स्कोर के साथ, आयरिश खिलाड़ी, रोरी मैक्लरॉय पर एक स्ट्रोक की बढ़त बनाये हुए हैं। यदि वो इस बढ़त को कायम रखने में सफ़ल रहते हैं, तो इस भारी भरकम इनामी राशी वाले टूर्नामेंट को दो बार जीतने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी बन जायेंगे।

हालाँकि इस टूर्नामेंट को जीतने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी भी वही हैं। यानी अब वो अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने की दहलीज़ पर खड़े हैं। इससे अलग वो इस टूर्नामेंट को जीतते ही, टाइगर वुड्स और डस्टिन जॉनसन के दो बार विजेता होने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

आख़िरी दिन 6 अंडर-पार का स्कोर कर रच देंगे इतिहास

BMW गोल्फ़ चैंपियनशिप की ख़िताबी दौड़ से लगभग बाहर टाइगर वुड्स, इतिहास बनाने से चूके 2

फ़िलहाल, जस्टिन का कुल स्कोर, 17 अंडर-पार है। यदि आख़िरी दिन वो 6 अंडर-पार का स्कोर करने में सफ़ल रहते हैं, तो उनका कुल स्कोर 23 अंडर-पार हो जायेगा। जिससे वो 2017 में मार्क लीशमान द्वारा बनाये गए रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

हालाँकि 2016 में डस्टिन जॉनसन ने भी 23 अंडर-पार का स्कोर करते हुए ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया था। लेकिन डस्टिन का जीत अंतर, मार्क से कम रहा।

टाइगर वुड्स का ख़राब प्रदर्शन

BMW गोल्फ़ चैंपियनशिप की ख़िताबी दौड़ से लगभग बाहर टाइगर वुड्स, इतिहास बनाने से चूके 3

जहाँ टाइगर वुड्स ने पहले दिन गज़ब का 62 का कार्ड खेला। लेकिन दूसरे दिन उनका प्रदर्शन कुछ ऐसा रहा, जिस पर किसी को विश्वास नहीं हुआ। उन्होंने कुल तीन बर्डी लगायीं, लेकिन तीन बोगी भी खा बैठे। जिससे उनका दिन का स्कोर, ‘पार’ ही रहा।

इस प्रदर्शन के कारण वो पहले दिन जहाँ टॉप-5 में मौजूद थे। दूसरे दिन का खेल उन्हें टॉप-20 से भी बाहर खींच ले गया। लेकिन तीसरे राउंड में उन्होंने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन वो नाकाम सा प्रतीत हो रहा है।

यदि उन्हें ख़िताब की दौड़ में शामिल होना है, तो आख़िरी दिन उन्हें कम से कम 62 का कार्ड खेलना होगा।

Related posts

Leave a Reply