हॉकी विश्व कप : टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए वेन डोरेन

भुवनेश्वर, 16 दिसम्बर: पहली बार हॉकी विश्व कप का खिताब जीतने वाली बेल्जियम की पुरुष टीम के खिलाड़ी आर्थन वेन डोरेन को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। बेल्जियम ने यहां कलिंगा स्टेडियम में पेनाल्टी शूटआउट तक गए एक बेहद रोमांचक फाइनल में नीदरलैंड्स को 3-2 (0-0) से हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विश्व कप में बेल्जियम के लिए दमदार प्रदर्शन करने वाले डिफेंडर वेन डोरेन को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया।

वेन डोरेने के अलावा, बेल्जियम के ही एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स और आस्ट्रेलिया के प्रतिभाशाली खिलाड़ी ब्लेक गवर्स को प्रतियोगिता में सबसे अधिक गोल करने के लिए पुरस्कार दिया गया। दोनों खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सात-सात गोल दागे।

फाइनल में हार का सामना करने वाली नीदरलैंड्स के पिर्मिन ब्लाक को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया जबकि उनके हमवतन थिज वेन डैम को सर्वश्रेष्ठ जूनियर खिलाड़ी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

टूर्नामेंट में सबसे अधिक गोल करने वाली टीम का पुरस्कार तीन बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया को दिया गया जबकि फेयर प्ले अवॉर्ड स्पेन की टीम को मिला।