हॉकी : यूथ ओलम्पिक क्वालीफायर में महिला व पुरुष टीमों ने जीत दर्ज की

Trending News

Blog Post

हॉकी

हॉकी : यूथ ओलम्पिक क्वालीफायर में महिला व पुरुष टीमों ने जीत दर्ज की 

हॉकी : यूथ ओलम्पिक क्वालीफायर में महिला व पुरुष टीमों ने जीत दर्ज की

नई दिल्ली, 26 अप्रैल; भारत की जूनियर महिला और पुरुष हॉकी टीमों ने यूथ ओलम्पिक क्वालीफायर टूर्नामेंट में अपने विजयी अभियान को जारी रखा है। थाईलैंड के बैंकॉक में जारी इस टूर्नामेंट में महिला टीम ने दक्षिण कोरिया को 10-0 से करारी शिकस्त दी जबकि पुरुष टीम ने जापान को 6-2 से मात दी।

महिला जूनियर टीम ने पूल बी के अपने मैच की शानदार शरुआत की और पहले ही मिनट में लालरेमसियामी ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। चौथे मिनट में लालरेमसियामी ने दूसरा गोल करके बढ़त को दोगुना कर दिया। तीसरा गोल संगीता कुमारी ने किया।

भारत ने इसके बाद भी अपना आक्रमण जारी रखा। मुमताज खान (11वें मिनट एवं 12वें मिनट), संगीता कुमारी (14वें मिनट), दीपिका (19वें मिनट), लालरेमसियामी (21वें मिनट) और संगिता कुमारी ने 29वें मिनट में दो गोल दागकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

पूल ए के अपने मुकाबले में भारतीय जूनियर पुरुष टीम ने जापान को 6-2 से करारी शिकस्त दी।

मैच की शुरुआत में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन धीरे-धीरे भारतीय टीम ने मैच में पकड़ बनानी शुरू कर दी। पहले क्वार्टर में भारत के लिए विवेक प्रसाद, रबीचंद्र मोईरंगथेम, राहुल कुमार राजबहार और मनिन्दर सिंह ने गोल दागे।

दूसरे क्वार्टर में भी राहुल कुमार और विवेक प्रसाद ने गोल किए और स्कोर को 6-0 कर दिया। इसके बाद, जापान ने दो गोल जरूर दागे लेकिन वह मैच में वापसी नहीं कर सका।

Related posts

Leave a Reply