बड़ी खबर: तो अब पाकिस्तान की टीम भारत में आयेगी विश्व कप खेलने

Trending News

Blog Post

हॉकी

बड़ी खबर: भारत को मिली इस विश्वकप की मेजबानी, पाकिस्तान करेगी भारत का दौरा 

बड़ी खबर: भारत को मिली इस विश्वकप की मेजबानी, पाकिस्तान करेगी भारत का दौरा

इस साल के आख़री महीने में भारत में हॉकी के विश्व कप का आयोजन होने वाला है इसके लिए इतने दिन अटकलें लगायी जा रही थी कि आखिर पाकिस्तान की हॉकी टीम इस विश्व कप में हिस्सा ले पायेगी या नहीं लेकिन अभी यह तय हो गया है कि इस हॉकी विश्व कप में पाकिस्तान की टीम भी हिस्सा लेने वाली है। इस प्रकार अब उन सभी बातों को अस्थगित कर दिया गया है। इसी बीच आपको बता दें कि भारत में यह हॉकी विश्व कप इस साल के नवंबर और दिसंबर महीने में उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में खेला जाएगा।

बड़ी खबर: भारत को मिली इस विश्वकप की मेजबानी, पाकिस्तान करेगी भारत का दौरा 1

आपको याद दिला दें कि इससे पहले भारत ने साल 2010 में हॉकी विश्व कप का आयोजन करवाया था जिसमें पाकिस्तान की टीम भारत में आकर खेली थी। इसके अलावा यह भी बता दें की पाकिस्तान की टीम 2014 में भी खेली थी जिसमें वो क्वालीफाई नहीं कर पायी थी। लेकिन इस बार पाकिस्तान के फैंस को अपनी टीम से काफी उम्मीदें हैं।

ख़बरों के मुताबिक आपको बता दें कि यह हॉकी विश्व कप जो भारत में खेला जाने वाला है जिसकी शुरुआत 28 नवंबर को होने वाली हैं जबकि आखरी मुकाबला 16 दिसंबर को खेला जाएगा। इस तरह भारतीय हॉकी टीम को इस बार अपने घर में जबरदस्त खेल दिखाने की आशा है और पहले वाले दौर याद दिलाने की उम्मीद है।

बड़ी खबर: भारत को मिली इस विश्वकप की मेजबानी, पाकिस्तान करेगी भारत का दौरा 2

अगर हम भारतीय हॉकी टीम के रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने अभी तक महज एक बार इस विश्व कप का खिताब जीता है और इसके अलावा आपको याद दिला दें कि यह पहला खिताब भारतीय टीम ने साल 1975 में जीता था। लेकिन क्या आप जानते है कि पाकिस्तान की हॉकी टीम सबसे ज्यादा बार हॉकी का टूर्नामेंट जीतने वाली टीम है जिन्हने अभी तक साल 1971, 1978, 1982, 1994 में यह खिताब अपने नाम किया है।

Related posts

Leave a Reply