हॉकी इंडिया ने आगामी न्यूज़ीलैंड में आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिता में भारतीय हॉकी टीम की घोषणा कर दी गयी हैं जिसमें बड़ी कह्ब्रों के अनुसार मध्यप्रदेश राज्य से एमपी हॉकी एकेडमी से भी तीन स्टार को मौक़ा दिया हैं। उसमें से एक खिलाड़ी राज्य के होशंगाबाद का रहने वाला भी और जिनका नाम विवेक सागर प्रसाद है।

इसी बीच बता दें कि जब विकेट सागर को हॉकी इंडिया टीम में चुना गया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और साथ ही पूरे गाँव में खुशी की लहर झलकने लगी।

बता दें कि विवेक सागर को और उनके परिवार वालों को इसकी खबर नहीं थी, लेकिन जब इन्हें उनके किसी परिचित ने मोबाईल कॉल करके खुशखबरी दी, तो पूरा गाँव ख़ुशी से झूम गया हैं। इसी बीच अब ख़बरों के अनुसार विवेक सागर प्रसाद इंडिया के मिडफिल्डर की भूमिका निभाते हुए देखे जायेंगे। विवेक सागर जो होशंगाबाद के चांदौन गाँव के रहने वाले हैं. जहाँ ऐसी स्थिति है कि अभी तक पक्का रास्ता भी नहीं हैं।

विवेक के गाँव में हॉकी का खासा जोश देखा गया है, जिसके चलते विवेक ने हमेशा से ही अच्छा प्रदर्शन किया है और आखिरकार उनकी मेहनत रंग लायी और उन्हें हॉकी टीम इंडिया में मौका मिला हैं।

जानकारी के अनुसार बता दें कि विवेक के पिता रोहित प्रसाद जो कि ब्लॉक की एक प्राथमिक विद्यालय में सहायक शिक्षक हैं। विवेक का घर भी ऐसा कुछ ख़ास नहीं है और अभी शीट की छत वाले छोटे से घर में रहते हैं।

इसी बीच आपको याद दिला दें कि विवेक ने इससे पहले भी एक बार मलेशिया में आयोजित की गयी सुल्तान ऑफ जोहर कप में जूनियर हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

उपरोक्त जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि विवेक के पिता रोहित प्रसाद उन्हें इंजीनियर बनाने चाहते थे, लेकिन विवेक ने हॉकी में ही अपना कैरियर बनाना लाजमी समझा।



  • SHARE
    क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

    Related Articles

    चेन्नई के खिलाफ होने वाले बड़े मैच से पहले वीवी एस लक्षमण ने दिया...

    इंडिनय प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मैच रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम...

    …. तो ये हैं स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी का राज,...

    भुवनेश्वर कुमार भारत के एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी काबलियत को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शाबित कर दिखाया है. पिछले कुछ सालों...

    आरसीबी के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद आखिर किस बात का अफ़सोस मना...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 21वां मुकाबला मुंबई इंडियंस टीम को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेलना है। हालांकि इसके पहले इस सीजन के कुल चार...

    अनचाहा कीर्तिमान: साथी खिलाड़ियों को ‘रन-आउट’ करवाने के मामले में इस स्थान पर किंग...

    क्रिकेट के दुनिया का एक बड़ा नाम बन चुके विराट कोहली इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. बंगलौर की कमान संभालते हुए...

    लगातार मिल रही हार के बीच गौतम गंभीर की कप्तानी पर गिर सकती हैं...

    आईपीएल के 11वें सीजन का 25 प्रतिशत भाग खत्म हो चुका है। आईपीएल के 11वें सीजन में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हर बार...