मैच रिपोर्टः रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने हैदराबाद को 4 रनों से हराया

Trending News

Blog Post

IPL 2018

मैच रिपोर्टः रोमांचक रहा चेन्नई और हैदराबाद के बीच मुकाबला, लेकिन अंत समय में विलियम्सन से हुई बड़ी चुक 

मैच रिपोर्टः रोमांचक रहा चेन्नई और हैदराबाद के बीच मुकाबला, लेकिन अंत समय में विलियम्सन से हुई बड़ी चुक

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच भिड़त हुई। टॉस जीतने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। सीएसके ने फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉट्सन को बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा।

वॉट्सन 9 रन ही बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। रैना और रायडू  की तूफानी पारी के बदौलत सीएसके ने 20 ओवर में 3 विकेट खोते हुए 182 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 183 रनों की जरूरत थी। जवाब में हैदराबाद 178 रन ही बना पाई। इस तरह सीएसके ने यह मुकाबला 4 रनों से अपने नाम किया।

सीएसके ने दिया था 183 रन का लक्ष्य

फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 3 विकेट खोते हुए 183 रन का लक्ष्य रखा। शेन वॉट्सन आज के मुकाबले में 9 रन का योगदान दे पाए। सीएसके को दूसरा झटका 32 रन के स्कोर पर लगा। फॉफ डु प्लेसिस 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद सुरेश रैना और अंबाती रायडू ने पारी को संभाला। सीएसके की शुरूआत धीमी थी। चेन्नई 10 ओवर में 59 रन ही बना पाई थी। इसके बाद रैना,रायडू और धोनी ने बेहतरीन पारी खेली।

रैना और रायडू ने खेली बेहतरीन पारी

फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

दो शुरूआती झटकों के बाद रैना और रायडू ने टीम को बखूबी संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी हुई। चोट से उबर कर आए सुरेश रैना अच्छी लय में नजर आए । पिछले मैच की तरह इस मैच में भी रैना ने शानदार बल्लेबाजी की। सुरेश रैना ने आईपीएल में अपना 32 वां अर्धशतक पूरा किया। रैना ने 43 गेंदों में 54 रन बनाए। सुरेश रैना ने अपनी पारी में 5 चौके और दो छक्के जड़े।

अंबाती रायडू ने वीवो आईपीएल में अपना 15 वां अर्धशतक हैदराबाद के खिलाफ लगाया। रायडू ने आज अपने घरेलू मैदान में तूफान ला दिया। अंबाती ने 37 गेंदों पर 79 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान रायडू के बल्ले से 9 चौके और 4 छक्के निकले।

कप्तान धोनी ने भी तूफानी अंदाज में आखिर के ओवर में रन बनाए। धोनी ने 12 गेंदों में 25 रन बनाए। राशिद खान आज फिर हैदराबाद के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। राशिद ने 4 ओवर में 49 रन देते हुए 1 विकेट झटका। वहीं भुवनेश्वर कुमार सबसे किफायती गेंदबाज रहे। भुवी ने 3 ओवर में 22 रन देते हुए एक सफलता हासिल की।

नहीं चला राशिद का जादू

फोटो क्रेडिट- बीसीसीआई

अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज राशिद खान वीवो आईपीएल में अपना जलवा पिछले कई सालों से बरकरार रखा है। पिछले दो मैचों से राशिद खान का जलवा फीका पड़ रहा है। चेन्नई के खिलाफ राशिद हैदराबाद के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। राशिद खान ने अपने 4 ओवर में 49 रन दिए। हालांकि इस दौरान राशिद को एक सफलता भी मिली।

दूसरी पारीः सनराइजर्स हैदराबाद

फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरूआत भी अच्छी नहीं थी। हैदराबाद को पहला झटका शून्य के स्कोर पर लगा। पहले ओवर की पांचवी गेंद पर रिकी भुई शून्य पर आउट हो गए। मनीष पांडेय (0) और दीपक हुडा (1) पूरी तरह से फ्लॉप रहे। टीम का पहला विकेट 0 पर,दूसरा 10 और तीसरा 22 के स्कोर पर गिरा। खास बात यह रही की तीनों विकेट दीपक चहर ने ली। शाकिब हसन ने 19 गेंद में 24 रन बनाए। राशिद खान ने अंत में 4 गेंदों पर 17 रन बनाए।

काम नहीं आई विलियम्सन की तूफानी पारी

फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

हैदराबाद के धुरांधर जहां एक ओर से अपना विकेट गंवा रहे थे,तो वहीं दूसरे छोर में खड़े कप्तान विलियम्सन ने शानदारी पारी खेली। लड़खड़ाती पारी को केन विलियम्सन ने काफी हद तक संभालने की कोशिश की। जैसे- जैसे ओवर बढ़ रहे थे,वैसे-वैसे विलियम्सन आक्रमक होते जा रहे थे। हालांकि उनकी ये पारी टीम को जीत दिलाने में असफल रही।

विलियम्सन ने अपनी तूफानी पारी से सभी हो हैरत में डाल दिया। विलियम्सन ने 51 गेंद पर 84 रन की पारी खेली। विलियम्सन के बल्ले से 5 छक्के और 5 चौके निकले। पठान ने 27 गेंदों 45 रन की शानदार पारी खेली। पठान ने अपनी पारी में 1 चौका और 4 छक्का लगाए।

 दीपक चहर के सामने ढेर हुए सनराइजर्स

फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज दीपक चहर ने रविवार को हुए मुकाबले में उम्दा गेंदबाजी की। चहर के आगे सीएसके के बड़े धुरांधर नतमस्तक रहे। दीपक ने सांसे थमा देने वाली गेंदबाजी की। दीपक चहर ने 4 ओवर में 15 रन देते हुए हैदराबाद के तीन महत्वपूर्ण विकेट को शुरूआत में ही पवेलियन भेज दिया। चहर ने मनीष पांडे,रिकी भुई और दीपक हुडा का विकेट झटका। इस दौरान दीपक ने एक मेडेन ओवर भी फेंका। शार्दुल ठाकुर,करण शर्मा और ड्वेन ब्रावो का एक -एक सफलता मिली।

 

संक्षिप्त स्कोर बोर्डः

चेन्नई सुपरकिंग्सः 182/3,20 ओवर में( सुरेश रैना-54,अंबाती रायडू-79, विकेट- भुवी-3-22-1)

सनराइजर्स हैदराबादः 178/6,20 ओवर ( विलियम्सन-75,यूसुफ पठान-45 विकेट-दीपक चहर-4-15-3)

 

Related posts

Leave a Reply