सिर्फ इस एक वजह से सब पर भारी नजर आ रही है हैदराबाद, आईपीएल फाइनल की प्रबल दावेदार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

IPL 2018

सिर्फ इस एक वजह से सब पर भारी नजर आ रही है हैदराबाद, आईपीएल फाइनल की प्रबल दावेदार 

सिर्फ इस एक वजह से सब पर भारी नजर आ रही है हैदराबाद, आईपीएल फाइनल की प्रबल दावेदार

आईपीएल के दसवें सीजन का लीग दौर समाप्त हो गया ऐसे में प्लेऑफ दौर के लिए चैर टीमों ने अपनी जगह बना ली। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राईडर्स ने तो पहले ही प्लेऑफ में अपना नाम पक्का करवा लिया था जिसके बाद पिछले साल की विजेता टीम सनराईजर्स हैदराबाद ने गुजरात लॉयंस को हराने के साथ ही प्लेऑफ के लिए अपनी एन्ट्री करवा ली। जिसके बाद रविवार को राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर दूसरे स्थान पर छलांग लगा दी। ऐसे में प्लेऑफ के लिए चारों टीमें तय हो चुकी हैं।

सनराईजर्स हैदराबाद के पार दूसरी बार खिताब जीतने का मौका

आईपीएल के पिछले सीजन में सनराईजर्स हैदराबाद ने अपने प्रदर्शन से बहुत प्रभावित किया था। सनराईजर्स हैदराबाद ने पिछले साल अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर फाइनल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैेगलोर को 8 रन से हराकर पहली बार खिलाब पर कब्जा जामाया था। सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर की कप्तानी में टीम ने इस साल भी अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में इस बार फिर डेविड वार्नर की कप्तानी में  सनराईजर्स हैदराबाद के पास लगातार दूसरी बार खिताब जीतने का सुनहरा मौका है। वैसे भी इस साल कुछ मैचों को छोड़ दे तो सनराईजर्स ने शानदार प्रदर्शन किया है।हैदराबाद ने कप्तान वार्नर और युवा शंकर के दम पर किया प्लेऑफ का सफ़र तय और लोगों ने बनाया इस खिलाड़ी को बाहुबली

 

डेविड वार्नर बखूबी निभा रहे हैं कप्तानी की जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान डेविड वार्नर ने आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हैं। डेविड वार्नर ने सनराईडजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से बल्लेबाजी में जबरदस्त योगदान दे रहे हैं। डेविड वार्नर ने पिछले साल अपनी टीम सनराईजर्स हैदराबाद को खिताब दिलाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी। वार्नर ने पिछले साल अपने बल्ले से 848 रन निकाले। और ये उनका प्रदर्शन ही सनराईजर्स को खिताब दिलाने में काम आया।

इस आईपीएल में भी हैं जबरदस्त फॉर्म में

सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर इस आईपीएल में भी प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं। डेविड वार्नर हर मैच के साथ खतरनाकर होते जा रहे हैं। डेवि़ड वार्नर ने इस आईपीएल में अब तक 13 मैचों में 604 रन बना लिए हैं और वो रन बनाने के मामले में सबसे चोटी पर हैं। इस आईपीएल में 600 रनों के साथ ही डेविड वार्नर लगातार दो आईपीएल से 600 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वार्नर की इसी फॉर्म को देखते हुए सनराईजर्स हैदराबाद को इस आईपीएल में खिताब तक पहुंचने का सबसे तगड़ा दावेदार माना जा सकता है।गुजरात के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद डेविड वार्नर ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

 

प्लेऑफ में कोलकाता नाइट राईडर्स से सामना

सनराईजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राईडर्स से भिंडत होगी। सनराईजर्स हैदराबाद को खिताब तक पहुंचने के लिए इस मैच को जीतने के साथ-साथ पहले क्वालिफायर मैच में हारने वाली टीम को भी दूसरे क्वालिफायर में हराना होगा। वैसे डेविड वार्नर ने केकेआर के खिलाफ खेले गए लीग चरण के मैच में शानदार तूफानी शतक जड़ा था। डेविड वार्नर को केकेआर के खिलाफ कुछ उसी तरीके का कारनामा करना होगा जिससे सनराईजर्स को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

Related posts