लगातार तीन जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ जुड़ेगा ये दिग्गज खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

IPL 2018

लगातार तीन जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ जुड़ेगा ये दिग्गज खिलाड़ी 

लगातार तीन जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ जुड़ेगा ये दिग्गज खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण को तहत शुक्रवार को शानदार फार्म में चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का सामना खराब दौर से गुजर रहे गुजरात लायंस से होगा। कोलकाता से उसके घर में भिड़ने वाली गुजरात लायंस टीम की कोशिश कोलकाता के खिलाफ इसी सत्र के पहले मैच में अपने घर में मिली हार का हिसाब बराबर करने की होगी।  गांगुली और क्लार्क ने बनाई आईपीएल 10 की सर्वश्रेष्ठ टीम, विराट कोहली को बनाया अपनी अपनी टीम का कप्तान

आईपीएल के शुरुआती चरण में सात अप्रैल को यह दोनों टीमें भिड़ी थीं, जहां कोलकाता ने गुजरात को 10 विकेट से मात दी थी।

कोलकाता मौजूदा सत्र में अब तक चार मैच जीत चुकी है, जबकि गुजरात को सिर्फ एक जीत मिली है।  गुजरात की हार के बाद भी युवराज और आकाश चोपड़ा दे रहे है इस दिग्गज खिलाड़ी को सलामी

आईपीएल के मौजूदा सत्र में गुजरात का प्रदर्शन अब तक काफी खराब रहा है। उसके पास ब्रेंडन मैक्कलम, कप्तान सुरेश रैना, ड्वायन स्मिथ, एरॉन फिंच, दिनेश कार्तिक जैसे टी-20 के विशेषज्ञों से भरा बल्लेबाजी क्रम है, लेकिन फिर भी वह जीत से महरूम ही रही है।

यह सभी बल्लेबाज अभी तक संयुक्त रूप से योगदान नहीं दे पाए हैं।

गुजरात का सामना ऐसी टीम से है जिसने बताया है कि वह किसी भी स्थिति से मैच जीत सकती है।

कोलकाता का बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम दोनों मजबूत है। कप्तान गंभीर ने आगे आकर टीम का नेतृत्व किया है और इस संस्करण में लगातार रन बना रहे हैं। क्रिस लिन के चोटिल होने से टीम को बड़ा झटका लगा था कि लेकिन बीते मैचों में टीम के प्रदर्शन को देखकर लगा नहीं है कि टीम लिन को याद कर रही है।

पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ तीन विकेट जल्दी खो देने के बाद भी कोलकाता ने अंतिम ओवर में मैच अपने नाम किया था। युसूफ पठान और मीनष पांडे ने उसे जीत दिलाई थी।

गंभीर, पठान, मनीष के अलावा रॉबिन उथप्पा और सूर्यकुमार यादव के रूप में कोलकाता के पास मध्य क्रम को दो मजबूत बल्लेबाज भी हैं।

गेंदबाजी में उसकी ताकत स्पिन है। चाइनामैन कुलदीप यादव, ऑफ स्पिनर सुनील नरेन और लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपनी फिरकी से टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखने में अहम रोल अदा निभाया है।

तेज गेंदबाजी में उमेश यादव, ट्रेंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे और नाथन कल्टर नाइल पर टीम की जिम्मेदारी होगी।

टीमें (संभावित):

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, युसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, पियूष चावला, शाकिब अल हसन, ट्रैंट बाउल्ट, नाथन कोल्टर नाइल, उमेश यादव.

Related posts