इन पांच खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कर दिया गया बाहर

Trending News

Blog Post

IPL 2018

IPL 2018 : इन पांच खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कर दिया गया बाहर, अब खुद टीमों को हो रहा पछतावा 

IPL 2018 : इन पांच खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कर दिया गया बाहर, अब खुद टीमों को हो रहा पछतावा
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

आईपीएल 2018 में कई दिग्गज खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिन्हें अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीमों ने ज्यादातर मैचों में जगह नहीं दी। इसका खामियाजा भी टीमों को ही भुगतना पड़ा। आइए एक नजर डालते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों पर जिन्हें इस आईपीएल सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी टीम में जगह नहीं दी गई।

1- मुस्तफिजुर रहमान

IPL 2018 : इन पांच खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कर दिया गया बाहर, अब खुद टीमों को हो रहा पछतावा 1
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

मुस्तफिजुर रहमान इस बार आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे। टीम के प्रदर्शन और मुस्तफिजुर का प्रदर्शन देखा जाए तो वो बेहतर था। मुस्तफिजुर रहमान ने इस सीजन आईपीएल में 7 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 8.36 की इकॉनामी से रन देते हुए 7 विकेट झटके थे। सात मैचों के बाद मुंबई इंडियंस ने मुस्तफिजर रहमान को दोबारा मौका नहीं दिया।

2- ब्रैंडेन मैकुलम

IPL 2018 : इन पांच खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कर दिया गया बाहर, अब खुद टीमों को हो रहा पछतावा 2
ब्रैंडेन मैकुलम

आरसीबी की टीम के दिग्गज खिलाड़ी ब्रैंडेन मैकुलम को भी उपेक्षा का शिकार होना पड़ा। मैकुलम को आरसीबी ने इस सीजन सिर्फ 6 मैचों में मौका दिया। इसके बाद उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई। ब्रैंडेन मैकुलम की गिनती दुनिया के बड़े बल्लेबाजों में होती है। वो अकेल दम पर मैच को पलटने की शक्ति रखते हैं। इस सीजन आईपीएल के 6 मैचों में मैकुलम ने 21.16 की औसत से 127 रन बनाए हैं।

3- क्रिस वोक्स

IPL 2018 : इन पांच खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कर दिया गया बाहर, अब खुद टीमों को हो रहा पछतावा 3
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

आरसीबी के गेंदबाज क्रिस वोक्सने इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लेकिन टीम के द्वारा उन्हें नजरअंदाज किया गया। पूरे टूर्नामेंट में आरसीबी की गेंदबाजी ही चिंता की सबस रही है। जबकि क्रिस वॉक्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था। इस सीजन क्रिस वोक्स ने केवल 5 आईपीएल मैच खेले। मैच मैचों में क्रिस वोक्स ने 8 विकेट झटके थे। अगर इसके बाद के भी मैचों में क्रिस को मौका दिया जाता तो आरसीबी के लिए कुछ बेहतर हो सकता था।

4- शहबाज नदीम

IPL 2018 : इन पांच खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कर दिया गया बाहर, अब खुद टीमों को हो रहा पछतावा 4
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

शहबाज नदीम इस बार दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेलते हुए शुरूआत में अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन बाद में टीम ने उन्हें किनारे कर दिया। शहबाज नदीम ने शुरूआत में सिर्फ पांच मैचों में ही जगह मिली। अगर शहबाज को बाकी के और मैचों में जगह दी जाती तो बेहतर हो सकता था। शहबाज ने पांच में तीन विकेट अपने नाम किए थे।

5- मुजीब उर रहमान

IPL 2018 : इन पांच खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कर दिया गया बाहर, अब खुद टीमों को हो रहा पछतावा 5
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

मुजीब उर रहमान अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर हैं। इस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में जगह दी थी। पहले मुजीब को शुरूआती 11 मैचों में शामिल किया गया। लेकिन बाद में जब टीम लगातार हार रही थी, तो उस वक्त मुजीब को नजरअंदाज किया गया। आंकड़े देखकर आपको भी यकीन हो जाएगा, कि पंजाब को इस युवा खिलाड़ी को नजरअंदाज करना कितना महंगा पड़ा। मुजीब ने इस सीजन आईपीएल के 11 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 6.99 की इकॉनामी से रन देते हुए 14 विकेट झटके हैं।

 

Related posts

Leave a Reply