in

बहामास में 36 करोड़ के पोकर टूर्नामेंट से सभी भारतीय बाहर

नसाउ (बहामास), 10 जनवरी: बहामास में पोकर टूर्नामेंट के 36 करोड़ रुपये का इनाम जीतने की भारतीय खिलाड़ियों की बड़ी उम्मीद समाप्त हो गई। प्रतियोगिता में शामिल सभी आठ भारतीय और कई भारतवंशी खिलाड़ी ऑनलाइन अग्रणी पोकरस्टार द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए। शीर्ष मुकाबले के लिए संघर्ष करने वाले अंतिम भारतंवशी खिलाड़ी अजय छावड़ा तीसरे दिन मंगलवार की शाम को बाहर हुए जब मुकाबले सिर्फ 38 ही खिलाड़ी बच गए थे। बहामास में इस टूर्नामेंट में 25,000 रुपये का टिकट खरीदकर 1,039 खिलाड़ी 2.645 करोड़ डॉलर की इनामी पुल में शामिल हुए थे।

विजेता के अलावा छह अन्य को भी इनाम दिया जाएगा। खिलाड़ियों को उनके रैंक के अनुसार, शुरू से 181 तक के रैंक वाले को पैसे दिए जाएंगे।

तीन दिन के खेल के बाद अग्रणी के रूप में उभरे अमेरिका के स्कॉट बॉम्सटीन, जिन्होंने 42.4 लाख डॉलर के चिप्स जोड़े। लेकिन अगले दो दिनों में खेल के आखिरी मिनट तक बहुत कुछ बदलाव हो सकता है।

पोकरस्टार के ब्रांड अंबेस्डर आदित्य अग्रवाल के अनुसार, पांच दिनों के टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए शांतचित्त होना जरूरी है। अग्रवाल भारत में पोकर को प्रमोट करते हैं। उन्होंने कहा कि इस खेल में काफी संशय बना रहता है।

उन्होंने कहा कि हुनर के खेल के तौर पर इसका आयोजन दुनियाभर में होता है और शायद भारत के पास कुछ हद तक इसमें दबदबा बनाने का मौका है।