सोनू सूद फिट इंडिया अभियान के ब्रांड एम्बेसडर 1

नई दिल्ली, 29 अप्रैल; बालीवुड के सबसे फिट कलाकारों में से एक सोनू सूद को फिट इंडिया अभियान का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। सोनू ने यहां शनिवार रात स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा आयोजित ‘फिट इंडिया कॉन्क्लेव’ में सेहतमंद जीवनशैली पर जोर दिया।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी इस आयोजन में मौजद थे। उन्होंने सेहतमंद जीवनशैली अपनाने के फायदों तथा पोषण के महत्व के बारे में विस्तार से बताया।

चौबे ने कहा, “आज फिट इंडिया अभियान में हम यहां पर फिट होने के लिए आए हैं। मुझे इस सम्मेलन एवं अभियान पर गर्व है और मैं संभावनाएं देख रहा हूं कि इस अभियान में हम ज्यादा लोगों को कैसे जोड़ सकते हैं। मुझे लगता है कि भगवान ने हम सबको ऐसा शरीर दिया है, जो कुछ भी कर सकता है। यदि आप सेहतमंद हैं, तो हर चीज ठीक है, लेकिन यदि आप अस्वस्थ हैं, तो आपके लिए कुछ भी ठीक नहीं होता। मुझे 33,000 शौचालय बनाने में योगदान देने की खुशी है। एक सेहतमंद जीवनशैली बहुत महत्वपूर्ण है।”

सोनू सूद फिट इंडिया अभियान के ब्रांड एम्बेसडर 2

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, फिट इंडिया अभियान सेहतमंद भारत के लिए काम करने का अवसर प्रदान करता है। इस अभियान के तहत लोग एवं संस्थान अपने स्वास्थ्य व सेहत तथा साथियों के स्वास्थ्य व सेहत के लिए विभिन्न प्रयास कर सकते हैं। इसके तहत चुस्त जीवनशैली एवं पोषण के बारे में शिक्षा और जागरूकता का प्रसार किया जा रहा है।

फिट इंडिया ने देश में फैले कुपोषण से लड़ने के लिए 1,000 से अधिक गांवों के साथ साझेदारी की है और गांवों में परिवर्तन लाने के लिए अपने सहयोग का संकल्प लिया है।

Leave a comment