केन्या के कमवोरोर को न्यूयॉर्क में पहले मैराथन खिताब की तलाश | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

मोर

केन्या के कमवोरोर को न्यूयॉर्क में पहले मैराथन खिताब की तलाश 

केन्या के कमवोरोर को न्यूयॉर्क में पहले मैराथन खिताब की तलाश

नैरोबी, 16 सितम्बर ; रोड रेस से लगभग एक साल तक दूर रहने वाले केन्या के विश्व हाफ मैराथन चैंपियन जेफ्री कमवोरोर 5 नवंबर को न्यूयॉर्क में होने वाले मैराथन में वापसी करेंगे। सामाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 2011 में जेफ्री मुटाई द्वारा बनाए गए 2 घंटे 5 मिनट 6 सेकेंड के कोर्स रिकॉर्ड को बेहतर करना कमवोरोर की पहली प्राथमिकता होगी।

लेकिन कमवोरोर को अगर मुटाई के रिकॉर्ड को तोड़ना है तो उन्हें इसकी शुरुआत केन्या और इथियोपिया के अनुभवी धावकों को हराकर करनी होगी।

2015 में कमवोरोर 2 घंटे 10 मिनट 48 सेकेंड का समय निकालकर अपने प्रतिद्वंद्वी स्टेनली बिवोट (2:10:34) से पीछे दूसरे स्थान पर रहे थे।

24 वर्षीय कमवोरोर का मानना है कि वह ओलंपिक चैंपियन के वारिस हैं और वह एवं उनके प्रशिक्षण साथी एलीड किपोगे अपने प्रतिद्वंद्वियों को चुनौती देकर आलोचकों को गलत साबित करना चाहते हैं।

कमवोरोर ने कहा, “मेरे मन में कोई शंका नहीं है। हम यह रेस जीतने जा रहे हैं।”

केन्या के इस धावक ने इस सत्र में लंदन विश्व चैंपियंशिप से पहले ट्रैक प्रतियोगिता पर ध्यान केंद्रित करने का विकल्प चुना। वह विश्व चैंपियंशिप में 10,000 मीटर की रेस में छटे पाएदान पर आए थे।

वह न्यूयॉर्क मैराथन में केवल जीत के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें गत विजेता और 2015 के वर्ल्ड मैराथन चैंपियन इरिट्रिया के घिरमे गहेब्रेसलासी और 2016 बॉस्टन मैराथन चैंपियन, इथियोपिया के लेमी बेरहानु एवं लिलीसा देसीसा जैसे कड़े प्रतिद्वंद्वियों को हराना होगा।

देसीसा ने 2014 न्यूयॉर्क मैराथन में दूसरा और 2015 में तीसरा स्थान प्राप्त किया था। वह पिछले वर्ष रेस को समाप्त करने में सफल नहीं हो पाए थे।

Related posts