मुंबई, 8 जुलाई (आईएएनएस)| भारत पहली बार अंडर-17 फुटसाल विश्व कप में खेलता नजर आएगा। खेल की नियामक संस्था एएमएफ ने पैराग्वे में होने वाले विश्व कप में भारत को वाइल्ड कार्ड प्रवेश के लिए आमंत्रित किया है।

पैराग्वे में 11 से 20 जुलाई के बीच होने वाले अंडर-17 फुटसाल विश्व कप में हिस्सा लेने वाले 12 देशों में से भारत भी एक होगा।

भारत को जोन-ए में रखा गया है जिसमें मेजबान देश के अलावा काटालोनिया, कजाकिस्तान शामिल होंगे। जोन-बी में कोलंबिया, बेल्जियम, ब्राजील, आस्ट्रेलिया होंगे। जोन-सी में अर्जेटीना, उरुग्वे, मोरक्को और कुराजो को रखा गया है।

भारतीय टीम का चयन हरियाणा में 14 से 16 जून तक हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता के आधार पर किया गया है। चयनित खिलाड़ियों का मुंबई में शिविर लगाया जाएगा। यह शिविर 26 जून से पांच जुलाई तक चलेगा। इस शिविर से पांच खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा जो अंडर-17 विश्व कप में भारत का प्रतनिधित्व करेंगे।

चेन्नई के भारत राज पैराग्वे में देश का नेतृत्व करेंगे।

भारत अपना पहला मैच काटालोनिया के खिलाफ 12 जुलाई को खेलेगा। 13 जुलाई को वह पैराग्वे से भिड़ेगा। 14 जुलाई को अंतिम ग्रुप मैच में वह कजाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

भारतीय फुटसाल संघ के अध्यक्ष नामदेव शिरगांवकर ने कहा, “फुटसाल भारत में नया खेल है। अंडर-17 विश्व कप में अपनी टीम भेजना भारत में इस खेल को बढ़ावा देने के लिए अच्छा मौका है।”

उन्होंने कहा, “हमने राष्ट्रीय शिविर से भारत के 15 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना है। हमें उम्मीद है कि वह विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    अमित मिश्रा ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए इस बात को लेकर खुद...

    दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान में खेले गए मैच में दिल्ली ने 11 रन से जीत दर्ज की....

    वीडियो : ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेंट बोल्ट के एक जैसे दो कैच देख नहीं...

    रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और और मुंबई इंडियन्स के बीच मुकाबला खेला गया. मुंबई इंडियन्स इस अहम मुकाबले में जीत दर्ज नही कर पायी....

    श्रेयस अय्यर ने मुंबई के खिलाफ जीत का श्रेय ऋषभ पंत को नहीं, बल्कि...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयर डेविल्स के बीच मुकाबला खेला...

    धोनी की बैटिंग देखने के लिए उनके एक प्रशंसक ने दे दी इतनी बड़ी...

    महेंद्र सिंह धोनी के फैन में उनके प्रति दिवानगी कभी खत्म होने वाली नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी के लिए कहा जा रहा था...

    वीडियो : ब्रैंडन मैक्कलम ने छोड़ा पार्थिव पटेल का कैच तो साथी खिलाड़ियों ने...

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच शनिवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में मैच खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 30...