होंडा की एकमात्र भारतीय टीम आस्ट्रेलिया में टॉप-7 में पहुंची

Trending News

Blog Post

मोर

होंडा की एकमात्र भारतीय टीम आस्ट्रेलिया में टॉप-7 में पहुंची 

होंडा की एकमात्र भारतीय टीम आस्ट्रेलिया में टॉप-7 में पहुंची

एडिलेड, 28 अप्रैल: एशिया की सबसे मुश्किल मानी जाने वाली रोड रेस चैम्पियनशिप, एफआईएम रोड रेसिंग चैम्पियनशिप 2019 (एआरआरसी) में भारत की एकमात्र टीम आईडेमिट्सु होंडा रेसिंग इंडिया ने रविवार को बेंड मोटरस्पोर्ट पार्क में ऑस्ट्रेलिया राउंड की एपी 250 रेस 2 में मिले-जुले परिणाम दर्ज किए।

क्वालिफाइंग में 12वें पायदान पर रहने वाले राजीव सेथू ने अच्छी शुरुआत की और रेस के ज्यादातर हिस्से में यह मोर्चा संभाले रखा। 5वें लैप तक उन्होंने 11वीं पोजिशन बरकरार रखी। छठे लैप में उनके रियर टायर में टैजक्शन कम होने के कारण वे एक पोजिशन पीछे चले गए, लेकिन उन्होंने अपने आप को संभाला और 19:43:936 के कुल टाइम के साथ चैकर्ड फ्लैग तक अपनी 12वीं पोजिशन को बनाए रखा।

राजीव ने राउंड-2 में कुल 10 अंक अर्जित किए और चैम्पियनशिप में टॉप 12 में बने रहे। इस राउंड में उन्होंने तेज लैप टाइम 2:09:254 के साथ अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा है।

इसी बीच, सेंथिल कुमार लैप-1 में बाइक में कुछ तकनीकी खराबी आने के कारण एपी-250 रेस 2 को पूरा नहीं कर पाए और पिट्स पर लौट गए। जापानी राइडर ऐकी आयोशी टॉप पर रहे, उन्होंने इस रेस में जीत हासिल की। उन्हें थाईलैंड से होंडा की जोड़ी मुकलदा सारापुएच (दूसरे स्थान पर) और टेटचाकोर्न बुआसरी (तीसरे स्थान पर) ने अंत तक कड़ी टक्कर दी।

इसी के साथ आईडेमिट्सु होंडा रेसिंग इंडिया एपी 250 क्लास में टॉप-7 टीमों में आ गई है और अपनी मजबूत स्थिति को बरकरार रखे हुए है।

सेथू ने कहा, “आज की रेस चुनौतियों से भरी थी। कल के बाद मैंने अपने आप को शांत रखा, मैंने अपने सर्वश्रेष्ठ लैप टाइम का रिकॉर्ड तोड़ा और 5 लैप्स में इसे बरकरार रखा। लेकिन पांचवें लैप में मैं पीछे रह गया, यह मेरे लिए थोड़ा निराशाजनक था क्योंकि मैं अपने अगले राइडर को ओवरटेक नहीं कर पाया। आस्ट्रेलिया राउंड मेरे लिए अच्छा रहा और अगले राउंड की बात करें तो चैंग सर्किट (थाईलैंड) मेरे लिए दूसरे घर की तरह है। चैंग निश्चित रूप से हमारे लिए सरप्राइज होगा।” 

Related posts