भारत ने कनाडा को हरा भारतीय प्रसंसको के चेहरे पर बिखेरी ख़ुशी

अजलान साह हाकी टूर्नामेंट के खिताबी दौर से बाहर हो चुकी भारतीय टीम को उस समय थोड़ी ख़ुशी हुई जब उन्होंने पिछले दिन मलेशिया में खेले जा रहे मैच में बहुत ही खूबसुरती से कनाडा को हरा दिया. इससे भारतीय टीम के साथ-साथ भारतीय हाकी प्रसंसको को भी थोड़ी राहत मिली. भारत ने कनाडा को 5-3 से हराया, भारत की तरफ से रमनदीप सिंह ने 2 जबकि रपिंदर पाल सिंह, वीआर रघुनाथ, सतबीर सिंह ने 1-1 गोल का योगदान दिया.

भारत की तरफ से पहला गोल रपिंदर पाल के स्टिक से निकली तो दुसरे क्वाटर हाफ में रघुनाथ ने दूसरा गोल कर के भारत को 2-0 की बढ़त दिलाया.

तीसरे क्वाटर हाफ में ओलिवर ने कनाडा के लिये पहला गोल दाग कर 1-2 के साथ बराबरी की कोशिस की, लेकिन रमनदीप सिंह ने उनके अरमानो पर पानी फेरते हुये लगातार 2 गोल करके भारत को 4-1 की अजेय बढ़त दिला दी.

खेल खत्म होने से 11 मिनट पहले जगदीश सिंह ने कनाडा के लिए दूसरा गोल दागा, लेकिन कुछ देर बाद ही सतबीर सिंह के स्टिक से निकली गोल 5-2 के साथ भारत को जीत के पास ले जा चुकी थी, अंतिम समय में मलेशिया के डेविड जेम्सन ने तीसरा गोल किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, और भारत 5-3 से जीत दर्ज कर चूका था.

Related Topics