अभिनव बिंद्रा ने शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीतने पर इस खिलाड़ी को दी बधाई

Trending News

Blog Post

मोर

अभिनव बिंद्रा ने दी इस 19 वर्षीय शूटर को वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडल जीतने पर बधाई 

अभिनव बिंद्रा ने दी इस 19 वर्षीय शूटर को वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडल जीतने पर बधाई

अभिनव बिंद्रा ने एक ट्वीट साझा कर, इलावेनिल वालारिवान के साथ फ़ोटो शेयर की है। जिसमें उन्होंने इस 19 वर्षीय भारतीय टैलेंट को कोरिया में चल रही आइएसएसएफ़ शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में दो मेडल जीतने पर बधाई दी है। बता दें कि इलावेनिल वालारिवान ने शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप 2018 में भारत की झोली में एक स्वर्ण और एक रजत पदक डाला है।

इसी के साथ, भारत का 2018 शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्णिम सफ़र ज़ारी है। भारत अब पदक तालिका में 7 गोल्ड, 7 रजत और 6 कांस्य पदक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है।

इलावेनिल ने इन प्रतिस्पर्धाओं में जीते पदक

अभिनव बिंद्रा ने दी इस 19 वर्षीय शूटर को वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडल जीतने पर बधाई 1

बता दें कि इलावेनिल ने महिलाओं की 10मी एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में रजत पदक पर कब्ज़ा जमाया। वहीँ इससे पहले उन्होंने महिला टीम इवेंट में श्रेया कौशिक के साथ मिलकर भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाला।

यही नहीं भारत के लिए ख़ुशी दोगुनी तब हो गयी, जब महिलाओं की 10मी एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में ही श्रेया ने कांस्य पदक पर निशाना साधा।

अभिनव बिंद्रा ख़ुद भी जीत चुके हैं वर्ल्ड चैंपियनशिप पदक

अभिनव बिंद्रा ने दी इस 19 वर्षीय शूटर को वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडल जीतने पर बधाई 2

बता दें कि अभिनव बिंद्रा ने 2006 वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में 10मी एयर राइफल इवेंट में स्वर्ण पदक पर निशाना साधा था। इस ट्वीट के ज़रिये उन्होंने कहा,

यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मुझे शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक नहीं बल्कि दो पदक जीतने वाली इस खिलाड़ी से मिलने का मौका मिला। इलावेनिल वाकई में एक सुपर-स्टार हैं।

2018 शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के इस प्रदर्शन को पूरे विश्व से वाहवाही मिल रही है। मिले भी क्यों ना, भारतीय शूटर, दुनिया के दिग्गजों को कड़ी टक्कर देते जो नज़र आ रहे हैं।

Related posts

Leave a Reply