in

आईओसी बीजिंग शीतकालीन ओलम्पिक-2022 की तैयारियों से संतुष्ट

बीजिंग, 30 जनवरी: अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने बुधवार को कहा कि शीतकालीन ओलम्पिक-2022 की तैयारियों के लिए वह चीन को पूरे 10 नंबर देंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाक ने मंगलवार को झांगजियाकौ और यांकिंग के उन आयोजन स्थलों का निरीक्षण किया जहां पर 2022 में ओलम्पिक खेलों का आयोजन होने हैं।

बाक ने सिन्हुआ के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “वास्तव में प्रभाव काफी शानदार है। जो भी काम प्रगति पर है वह उल्लेखनीय है। परियोजनाएं कार्यक्रम के अनुसार हैं।”

आईओसी प्रमुख ने कहा कि वह चीन के लोगों के बीच शीतकालीन खेलों की लोकप्रियता में आई बढ़ोतरी से काफी प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने कहा, “चीन के लोगों के अंदर शीतकालीन खेलों के प्रति बढ़ती लोकप्रियता महत्वपूर्ण है। हम उन बच्चों से मिले हैं जो उत्साह से शीतकालीन खेल खेल रहे थे, और हम ऐसे पर्यटकों से भी मिले हैं जो शीतकालीन खेलों से अवगत हो रहे हैं।”

2022 के शीतकालीन ओलम्पिक शुरू होने में अब लगभग तीन साल का समय बचा है और सात साल की तैयारी अपने आधे सफर तक पहुंच गया है।

यह पूछे जाने पर कि पहले से ही पूरा किए गए कामों के लिए वह मेजबान देश को 10 में से कितने अंक देंगे, बाक ने जवाब दिया ’10’।

बाक ने कहा, “शिक्षा कार्यक्रम के साथ, हम यह देखते हैं कि ऐसे लोगों की एक टीम है जो चीन का दौरा कर रहे हैं और देश के युवाओं के बीच ओलंपिक के महत्व का प्रचार प्रसार कर रहे हैं।”

बीजिंग शीतकालीन ओलम्पिक का आयोजन वर्ष 2022 में फरवरी में होगी।

पिछले साल हुए प्योंगयांग शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में चीन एक स्वर्ण, आठ रजत सहित तालिका में 16वें स्थान पर रहा था।