in

बंगाल के 4300 क्लबों को ममता ने दी वित्तीय सहायता

Mamta gave financial assistance to 4300 Bengal clubs

कोलकाता, 28 जनवरी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के 4,300 क्लबों में से प्रत्येक को दो लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी। उन्होंने 221 स्पोर्ट्स कोचिंग सेंटर में से प्रत्येक को एक लाख रुपये भी दिए। बनर्जी ने यहां नेताजी इंडोर स्टेडियम में एक खेल समारोह के दौरान कहा, “हमारी सरकार पूरे बंगाल में 4,300 क्लबों को दो लाख रुपये की वार्षिक सहायता प्रदान कर रही है। इसके अलावा, यदि वे अपनी वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट प्रस्तुत करते हैं तो ये क्लब अगले तीन वर्षों तक हर साल एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्राप्त करेंगे।”

उन्होंने कहा, “हम राज्य के 221 खेल कोचिंग केंद्रों को एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता भी प्रदान करेंगे ताकि वे बुनियादी ढांचे का विकास कर सकें और कल के खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण प्रदान कर सकें।”

बनर्जी ने कहा कि 2011 में उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद से युवा और खेल विभाग के लिए बजटीय आवंटन सात गुना बढ़ गया है। यह पहले 73 करोड़ रुपये था।

उन्होंने कहा, “हमने इसे बढ़ाकर 515 करोड़ रुपये कर दिया है।”

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने केंद्र सरकार पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग पहले क्लबों और खिलाड़ियों की मदद किया करते थे, वे अब कुछ सरकारी एजेंसियों का शिकार होने से डरते हैं।