in

केआईवाईजी से नए ओलम्पिक खिलाड़ी बाहर निकलेंगे : यादव

पुणे, 12 जनवरी: भारतीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) के महासचिव सहदेव यादव का मानना है कि देश में नए ओलम्पिक खिलाड़ियों को बाहर लाने के लिए खेलो इंडिया यूथ गेम्स (केआईवाईजी) युवा खिलाड़ियों के लिए सबसे अच्छा मंच है। यादव ने कहा, “खेलो इंडिया यूथ गेम्स हर तरीके से काफी सफल रहा है। खिलाड़ियों के लिए यह सबसे अच्छा मंच है और मुझे पूरा विश्चास है कि इससे नए ओलम्पियंस को बाहर लाने में मदद मिलेगी।” 

केआईवाईजी-2019 में यादव की मौजूदगी इस बात को सुनिश्चित करवाना है कि यहां पर अधिकारी अच्छे से अपने-अपने कार्यो को अंजाम दें ताकि खिलाड़ी खुलकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।

केआईवाईजी-2019 के पहले दो दिन भारोत्तोलन स्पर्धा में कई नए रिकॉर्ड देखने को मिले हैं जिसमें पूर्वोत्तर के भारोत्तोलकों जैसे जेरेमी लालरिनुंगा और जैकब वानलाटलौंगा ने शानदार प्रदर्शन किए हैं।

उन्होंने कहा, “यह सुनकर अच्छा लग रहा है कि इसमें कई रिकॉर्ड कायम हुए हैं। हालांकि जिन्होंने रिकॉर्ड स्थापित किए हैं उनकी डोपिंग और उम्र की जांच की जाएगी। हम केवल सत्यापन करने के बाद ही इन प्रदर्शनों को स्वीकार करेंगे।” 

महासचिव ने कहा, “इन दिनों हमें यह देखने को मिल रहा है कि काफी संख्या में युवा लड़के एवं लड़कियां इस खेल को अपना रहे हैं। मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षो से इसमें 20 से 25 प्रतिशत का इजाफा हुआ है और मुझे विश्वास है कि ये आगे भी जारी रहेंगे।”