दक्षिण कोरिया पहुंचे उत्तरी कोरियाई एथलीट

Trending News

Blog Post

मोर

दक्षिण कोरिया पहुंचे उत्तरी कोरियाई एथलीट 

दक्षिण कोरिया पहुंचे उत्तरी कोरियाई एथलीट

सियोल, 25 जनवरी; शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए उत्तरी कोरियाई खिलाड़ियों का पहला दल गुरुवार को दक्षिण कोरिया पहुंचा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में नौ फरवरी से शीतकालीन ओलम्पिक खेलों का आयोजन हो रहा है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, आईस हॉकी के बारह खिलाड़ी दक्षिण कोरिया के खिलाड़ियों के साथ एक टीम में होंगे और 1991 के बाद से यह पहली बार होगा जब दोनों कोरियाई देश साथ खेलते नजर आएंगे।

उत्तरी कोरिया के खिलाड़ियों का पहला दल सुबह 9.21 मिनट पर दक्षिण कोरिया पहुंचा। दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने एक बयान में इसकी जानकारी दी।

इस दल में खिलाड़ियों के अलावा, तीन तकनीकी अधिकारी और आठ अन्य अधिकारी शामिल हैं।

उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर कई सालों के तनाव के बाद आखिरकार इस साल जनवरी में दोनों देशों ने एक संयुक्त टीम के निर्माण का फैसला किया। दोनों देशों के प्रतिनिधियों ने दो साल के अंतराल के बाद नौ जनवरी को इस मामले पर बैठक की और इसका फैसला किया।

हालांकि, दक्षिण कोरिया में इस फैसले का विरोध भी हो रहा है और इसके खिलाफ प्रदर्शन हुए हैं।

शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के उद्घाटन समारोह में दोनों कोरियाई देश एक ही ध्वज के तहत परेड करेंगे।

दक्षिण कोरिया ने अपने नागरिकों से इस कदम का समर्थन करने औप प्रदर्शन नहीं करने का आग्रह किया है।

सोमवार को दक्षिण कोरिया में कुछ लोगों ने उत्तरी कोरिया के ध्वज और उसके शीर्ष नेता किम जोंग-उन की फोटो को आग लगाकर इस कदम के खिलाफ अपनी आपत्ति जताई थी। सियोल ने नागरिकों से इस घटना को नजरअंदाज करने की बात कही है।

उत्तरी कोरिया के अधिकारी तीन दिन तक दक्षिण कोरिया में रहकर सभी आयोजन स्थलों का निरीक्षण करेंगे।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *