खेलो इंडिया जैसे पहल से ओलम्पिक विजेता तैयार करेंगे : सुशील

Trending News

Blog Post

मोर

खेलो इंडिया जैसे पहल से ओलम्पिक विजेता तैयार करेंगे : सुशील 

खेलो इंडिया जैसे पहल से ओलम्पिक विजेता तैयार करेंगे : सुशील

पुणे, 9 जनवरी: दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार का मानना है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स (केआईवाईजी) जैसे पहल देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अधिक से अधिक पदक विजेता तैयार करेंगे। खेलो इंडिया के उद्वघाटन समारोह में भाग लेने आए सुशील ने बुधवार को कहा, ” इस तरह के टूर्नामेंट आयोजनों से हमारे युवा एथलीटों को अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट आयोजनों में एक नया अनुभव मिलेगा। इससे भारत को देश में प्रतिभाएं खोजने में मदद मिल सकती है, जो शीर्ष स्तर पर अपनी शानदार चमक बिखेर सकते हैं।” 

उन्होंने कहा, “इस तरह के खेलों से हम उस माहौल का निर्माण कर सकते हैं जो हम अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में पाते हैं। यह युवा एथलीटों के लिए एक शानदार अवसर है। निश्चित रूप से, भविष्य में इस तरह की सुविधांए प्रदान करने से भारत को काफी फायदा होगा।” 

यह पूछे जाने पर कि आपकी सफलता अगली पीढ़ी के लिए एक प्रेरणास्रोत बन सकता है, सुशील ने इस बात से इनकार कर दिया कि वह किसी के लिए आदर्श हैं।

उन्होंने कहा, ” हम सबने अपने सीनियरों से सीखा है और मैं केवल इतनी ही उम्मीद कर सकता हूं कि ये युवा खिलाड़ी भी ऐसा ही करें। हम सब देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए यहां एकत्रित हुए हैं।” 

बीजिंग ओलम्पिक में कांस्य पदक और लंदन ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान सुशील ने देश के कोने-कोने से खेलो इंडिया में भाग लेने आए प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं दीं।

सुशील ने कहा, ” यहां आए सभी प्रतिभागियों को मेरी शुभकामनाएं। अगर भारत यहां अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर सकता है और इन खेलो से भविष्य के लिए अच्छे खिलाड़ी तैयार कर सकता है तो फिर इस बात का कोई मायने नहीं है कि कौन किस राज्य है। इससे देश को ही फायदा होगा।” 

इस समय अपने प्लान के बारे में पूछे जाने पर सुशील ने कहा कि वह इस समय फिट हैं और अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों के कार्यक्रम का इंतजार कर रहे हैं।

Related posts