in

प्रो वॉलीबॉल लीग : कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स की जीत की हैट्रिक

Pro Volleyball League: Kochi Blue Spikers' Victory Hatik

कोच्चि, 8 फरवरी: पिछले दो मैचों में शानदार जीत दर्ज करने के बाद कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स ने शुक्रवार को यहां रूपे प्रो वॉलीबॉल लीग के अपने तीसरे मुकाबले में ब्लैक हॉक्स हैदराबाद को हराकर लीग में अपनी जीत की हैट्रिक पूरी की। कप्तान मोहन उक्रापंडियन की कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स ने लीग के सातवें दिन एक नजदीकी मुकाबले में ब्लैक हॉक्स हैदराबाद को 3-2 (12-15, 15-11, 15-12, 15-10, 14-15) से मात दी।

टीम ने इससे पहले यू मुम्बा वॉली और अहमदाबाद डिफेंडर्स को भी हराया था।

विजेता कोच्चि के लिए डेविड ली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 अंक (7 स्पाइकर्स से और 5 ब्लॉक से) हासिल किए। ली को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

वहीं, हैदराबाद के लिए एश्वल राय ने 15 अंक (11 स्पाइकर्स से और 4 ब्लॉक से) प्राप्त किए।

यहां राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में हैदराबाद ने पहला सेट 15-12 से जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली। लेकिन कोच्चि ने दूसरा सेट 14-11 से अपने नाम कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

कोच्चि ने इसके बाद तीसरे सेट को भी जीतकर 2-1 की बढ़त ले ली। चौथा सेट भी कोच्चि के ही नाम रहा, जहां उसने 15-10 से बाजी मारी और मुकाबले में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली। हैदराबाद ने पांचवां सेट जरूर जीता, लेकिन कोच्चि ने 3-2 से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

कोच्चि को अपना अगला मुकाबला शनिवार को कालीकट हीरोज के साथ खेलना है।