पीडब्ल्यूएल-3 : मराठा को हराकर फाइनल में पंजाब

Trending News

Blog Post

मोर

पीडब्ल्यूएल-3 : मराठा को हराकर फाइनल में पंजाब 

पीडब्ल्यूएल-3 : मराठा को हराकर फाइनल में पंजाब

नई दिल्ली, 25 जनवरी; मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स ने प्रो रेसलिंग लीग(पीडब्ल्यूएल) के तीसरे सीजने के फाइनल में जगह बना ली है। सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए पहले सेमीफाइनल में पंजाब रॉयल्स ने वीर मराठा को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई। शुरुआती चार बाउट जीतने वाली पंजाब रॉयल्स को पूजा ढांडा ने एक और उलटफेर करते हुए वल्र्ड चैम्पियनशिप की रजत पदक धारी मारवा आमरी को हराकर निर्णायक बढ़त दिलाई।

पहले सेमीफाइनल की पहली बाउट पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के इलियास बेकवुलातोव और वीर मराठा के अमित धनकड़ के बीच खेली गई जहां इलियास ने अमित को 10-4 से हरा दिया। वहीं दूसरी बाउट में पंजाब की सेलेन फांटा कोम्बा ने वीर मराठा की आइकॉन स्टार वेसलिसा मारजाल्यूक को 4-3 से हराकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही अंडर 23 वल्र्ड चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक धारी कोम्बा ने लीग मुकाबले में वेसलिसा से मिली हार का बदला भी ले लिया।

वहीं 125 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गए तीसरे बाउट में पंजाब के आइकॉन स्टार पेट्राशिवली गेनो ने वीर मराठा के लेवान बेरियांद्जे को 4-1 से हराकर अपनी टीम को 3-0 की बढ़त पर लाकर खड़ा कर दिया। मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन गेनो की ये इस सीजन में अविजित रहते कुल छठी जीत थी जबकि लेवान को दूसरी बार उन्होंने इस सीजन में हराया। वीर मराठा को चौथी बाउट में भी राहत नहीं मिली और महिलाओं के 62 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा ने रितु मलिक को बेहद आसानी से 16-0 (तकनीकी दक्षता) से हराकर वीर मराठा के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं।

लगातार चार हार के बाद 92 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के दीपक पूनिया को 9-2 से हरा जॉर्जी केटोव ने वीर मराठा को मुकाबले की पहली जीत तो दिलाई, लेकिन सनसनी गर्ल पूजा ढांडा ने फिर से कमाल कर दिखाया। पंजाब की पूजा ढांडा ने वीर मराठा की मारवा आमरी को चित-पट के आधार पर 6-4 से हराकर पंजाब को फाइनल में पहुंचा दिया। लीग मुकाबलों में मारवा ने पूजा को हराया था।

वहीं सरवन ने पंजाब के उत्कर्ष काले को 9-0 से और महिलाओं के 50 किलोग्राम भारवर्ग में रितू फोगट ने निर्मला देवी को हराकर वीर मराठा को लगातार दो जीत दिलाई। मुकाबले की आखिरी बाउट में जितेंदर ने वीर मराठा के प्रवीन राणा को 6-4 से हारकर अपनी टीम को 6-3 की जीत दिलाई।

Related posts

Leave a Reply