पीडब्लूएल-4 : अमित ने जीती चैम्पियन पंजाब रॉयल्स के लिए टाई

Trending News

Blog Post

मोर

पीडब्लूएल-4 : अमित ने जीती चैम्पियन पंजाब रॉयल्स के लिए टाई 

पीडब्लूएल-4 : अमित ने जीती चैम्पियन पंजाब रॉयल्स के लिए टाई

ग्रेटर नोएडा, 26 जनवरी: अमित धनकड़ ने प्रवीण राणा के खिलाफ टाई का अंतिम व निर्णायक मुकाबला 4-2 से अपने नाम करके यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो-रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में पंजाब रॉयल्स को अहम जीत दिलाई। मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स ने हरियाणा हैमर्स के खिलाफ शनिवार की टाई 4-3 से जीती। अमित से पहले सिन्थिया वेस्केन, बजरंग पुनिया और दातो मगारिश्विली ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर पंजाब का सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। पद्मश्री बनने के बाद बजरंग पहली बार मैट पर उतरे और आसानी से जीते।

इससे पहले शाम को टाई के पहले मुकाबले (57 किलो) में रवि कुमार ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए पंजाब रॉयल्स के नितिन राठी को 9-2 से हराया। पीडब्लूएल-4 की खोज रवि की जीत से हरियाणा हैमर्स को शुरुआती बढ़त मिल गई।

यूरोपियन चैम्पियनशिप ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट सिन्थिया वेस्केन ने महिला 76 किलो कटेगरी के नजदीकी मुकाबले में हरियाणा हैमर्स किरन को 4-3 से हराकर पंजाब को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

पद्मश्री और वल्र्ड चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता बजरंग पुनिया ने 65 किलो में हमवतन रजनीश को 6-2 से हराकर पंजाब रॉयल्स को 2-1 से बढ़त दिलाने का मौका हाथ से नहीं जाने दिया। राष्ट्रीय चैम्पियन रजनीश ने कड़ा मुकाबला किया लेकिन बजरंग आज उनसे कहीं ज्यादा बेहतर साबित हुए।

वल्र्ड जूनियर चैम्पियन अनास्तासिया निचिता ने महिला 57 किलो की एकतरफा कुश्ती में यूरोपियन चैम्पियनशिप सिल्वर मेडेलिस्ट मिमि हिस्तोवा को 13-0 से करारी शिकस्त दी। हरियाणा हैमर्स की मोल्डोवाई पहलवान की इस जीत से टाई में स्कोर 2-2 हो गया।

86 किलो के मुकाबले में वल्र्ड चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता अली शाबानोव के खिलाफ यूरोपियन चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता दातो मगारिश्विली ने जबर्दस्त वापसी करते हुए 7-4 से शानदार जीत हासिल करके पंजाब को 3-2 से आगे कर दिया। जॉर्जियाई पहलवान दातो ब्रेक तक 2-4 से पिछड़ रहे थे लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने अली को पटखनी देकर मुकाबला जीता और पंजाब को टाई की अंतिम दो कुश्तियों से पहले बढ़त हासिल हो गई।

पंजाब रॉयल्स की 19 वषीर्या पहलवान अंजू ने महिला 53 किलो के मुकाबले की शुरुआत में अच्छा खासा दमखम दिया लेकिन 2017 कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप की विजेता सीमा ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए युवा प्रतिद्वंद्वी पर 8-2 से जीत हासिल की। उनकी जीत के साथ ही हरियाण 3-3 की बराबरी पर आ गया और टाई का अंतिम मैच निर्णायक बन गया।

Related posts