in

पीडब्ल्यूएल-4 : पहले मैच में पंजाब का सामना मुम्बई से होगा

PWL-4: Punjab will face Mumbai in first match

पंचकूला (हरियाणा), 13 जनवरी: जकार्ता एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट सोमवार से पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में शुरू हो रही प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल)के चौथे सीजन के पहले दिन मुकाबलों में आकर्षण का केंद्र होंगे। लीग के पहले दिन मुम्बई मराठी टीम का सामना पंजाब रॉयल्स से होगा।

इन दो स्वर्ण पदक विजेताओं के अलावा 2017 की यूरोपियन चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता जीनत नीमथ, अमेरिकन चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता बेटजाबेथ एंजेलिका, पूर्व विश्व चैम्पियन एलिना स्टडनिक और राष्ट्रीय चैम्पियन हरफूल भी मैट पर उतरेंगे।

रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता और दिल्ली सुल्तांस की पहलवान साक्षी मलिक की भिड़ंत पीडब्ल्यूएल-3 में तहलका मचाने वाली और लीग की नई टीम एमपी योद्धा की पहलवान पूजा ढांडा से होगी।

पंचकूला लेग के बाद लीग का कारवां लुधियाना इंडोर स्टेडियम कूच करेगा जहां 19 से 23 जनवरी तक मुकाबले खेले जाएंगे।

लीग का अंतिम चरण, सेमीफाइनल और फाइनल 24 से 31 जनवरी तक ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भुषण सरण सिंह ने कहा, “लीग को विभिन्न जगहों पर आयोजित करने से वहां के युवा पहलवानों को विश्वस्तीय मुकाबले देखने को मिलेंगे और मुझे विश्वास है कि ये उनके लिए प्रेरणादायक होगा। यह लीग के लिए भी अच्छा है जो देश के विभिन्न हिस्सों में फैलने की कोशिश कर रही है।”