रूपे प्रो वॉलीबाल लीग : कालीकट हीरोज ने हैदराबाद को 3-2 से हराया,

Trending News

Blog Post

मोर

रूपे प्रो वॉलीबाल लीग : कालीकट हीरोज ने हैदराबाद को 3-2 से हराया, प्लेऑफ में बनाई जगह 

रूपे प्रो वॉलीबाल लीग : कालीकट हीरोज ने हैदराबाद को 3-2 से हराया, प्लेऑफ में बनाई जगह

कोच्चि, 10 फरवरी: रूपे प्रो वॉलीबाल लीग के नौवें दिन रविवार को कालीकट हीरोज ने ब्लैक हॉक्स हैदराबाद को 3-2 से मात देते हुए प्लेऑफ में जगह बना ली है। कालीकट के लिए अजीत लाल ने सबसे ज्यादा 19 अंक लिए। हैदराबाद के लिए अश्वाई राय ने नौ अंक हासिल किए। इस मैच में अजीत ने स्पाइक्स से 15 अंक हासिल किए और इसी के साथ वह इस लीग में स्पाइक्स अंकों की हाफ सेंचुरी लगाने में भी सफल रहे हैं। उनके अब कुल 53 स्पाइक्स अंक हो गए हैं।

पहले सेट में अच्छा मुकाबला हुआ लेकिन कालीकट 4-2 से बढ़त लेने में सफल रही। हैदराबाद ने तुरंत वापसी करते हुए स्कोर बराबर कर लिया। यहां कालीकट के लिए अजीत ने कुछ अंक बटोरते हुए उसे एक बार फिर 8-5 की बढ़त दिला दी। इसी स्कोर के साथ वह पहले टाइम आउट में गई।

टाइम आउट के बाद हैदरबाद ने लागतार तीन अंक लेकर स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया। इसके बाद फिर स्कोर 10-10 हुआ, लेकिन कालीकट किसी तरह पहला सेट 15-11 से अपने नाम करने में सफल रही।

कालीकट ने दूसरे सेट में भी 6-3 से बढ़त ले ली थी। यहां हैदराबाद ने जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार तीन अंक लिए और स्कोर 6-6 से बराबर कर लिया। अजीत ने यहां एक बार फिर अपना कमाल दिखाते हुए दो अंक लेकर कालीकट को बढ़त दिलाई। यहां से कालीकट ने स्कोर 12-10 करने के बाद 15-11 करते हुए सेट अपने नाम किया।

दो सेट बाद हैदराबाद 0-2 से पीछे थे और इसी लिहाज से तीसरा सेट उसके लिए करो या मरो जैसा बन गया था। मुकाबला काफी करीबी रहा और स्कोर 7-7 था। पॉल लोटमैन ने एक अंक लेकर कलीकट को बढ़त दिलाई और इसी स्कोर पर टाइम आउट लिया गया। इसके बाद हालांकि कलीकट ने 15-7 से सेट अपने नाम कर स्कोर 3-0 कर लिया।

तीन सेट जीत मैच अपने नाम कर चुकी कोच्चि ने चौथे सेट में भी 7 अंकों की बढ़त ले ली। टाइम आउट के बाद हालांकि हैदराबाद ने दमदार वापसी की और रोहित कुमार के दो सुपर प्वाइंट और सुपर सर्व के दम पर चौथा सेट अपने नाम किया।

आखिरी सेट में भी कालीकट ने नवीन कुमार की बेहतरीन सुपर सर्व के दम पर दमदार शुरुआत की। इस सेट में कालीकट ने अपनी बेंच स्ट्रैंग्थ को भी आजमाया। हैदराबाद ने इस सेट में भी आखिरी मिनटों में दमदार वापसी की और सेट अपने नाम किया।

11 फरवरी को कोच्चि अपने अगले मैच में चेन्नई स्पार्ट्स से भिड़ेगी।

Related posts