भारतीय हाकी टीम ने मलेशिया में चल रही अजलान साह हाकी टूर्नामेंट में तीसरे स्थान के लिये आज कोरिया से खेला, भारत ने इस मैच में कोरिया को पेनाल्टी कार्नर की मदद से हरा कर कांस्य पदक अपनी झोली में डाला.

निर्धारित समय में दोनों देशो की टीमो ने 2-2 गोल किये, जिसके बाद फैसला पेनाल्टी कार्नर के माध्यम से हुआ, जिसमे भारतीय टीम ने 4-1 से जीत हासिल किया, इस तरह भारत ने कोरिया को इस मैच में 6-3 से मात देने में सफल रहा.

भारतीय हाकी टीम के उपकप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेस के लिये आज का दिन काफी अच्छा रहा, क्यूंकि उन्होंने पहले 60 मिनट में कोरिया को कोई गोल नहीं करने दिया, साथ ही उन्होंने पेनाल्टी कार्नर के दौरान भी कोरिया को सिर्फ एक ही गोल करने दिया, जिसकी बदौलत आज भारत अजलान शाह टूर्नामेंट के 24 वें संस्करण में कांस्य पदक अपने  नाम करने में सफल रहा.

भारत की ओर से दोनों गोल फील्ड गोल रहे जो निकिन थिमैया ने 10वें मिनट और सतबीर सिंह ने 22वें मिनट में किया,जबकि दक्षिण कोरिया ने दोनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर दागे जो यो ह्योसिक ने 20वें और नाम ह्यूनवू ने 29वें मिनटमें किये.

इसके साथ ही भारत के मिड फिल्डर धर्मवीर सिंह ने अपने 100 हाकी मैच पूरा कर लिये है, इससे पहले उन्होंने 2009 में कनाडा के खिलाफ अपने हाकी करियर की शुरुआत की थी. पंजाब के रोपर से ताल्लुक रखने वाले 24 वर्षीय धर्मवीर चंडीगढ़ हॉकी अकादमी से सम्बन्ध रखते हैं.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    विवियन रिचर्ड्स को इस खिलाड़ी के कप्तानी में खेलने की है ख्वाहिश

    भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल कर लिया है....

    दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स से मिली हार का जिम्मेदार सीधे तौर पर इन दो...

    आईपीएल में आज हैदराबाद का सामना केकेआर से हुआ. केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आज टॉस जीता. उन्होने गेंदबाज़ी करना का फैसला किया....

    मैच जीतने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन या भुवनेश्वर को नहीं, बल्कि...

    कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल के 11 वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला गया. जिसमें...

    इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा...

    आईपीएल में आज केकेआर का सामना हैदराबाद से हुआ. इस मैच में जहाँ एक समय पर अच्छी स्थिति में दिख रही कोलकाता टीम को...

    राशिद खान ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए अपने देशवासियों को दिया भावुक...

    आईपीएल में आज केकेआर और हैदराबाद के बीच मैच हुआ. इस मैच में टॉस जीत कर केकेआर कप्तान ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला...