विजेंदर ने चीनी फाइटर को हराने के बाद वापस दे दी बेल्ट, वजह जान आपको भी होगी हैरानी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

मोर

विजेंदर ने चीनी फाइटर को हराने के बाद वापस दे दी बेल्ट, वजह जान आपको भी होगी हैरानी 

विजेंदर ने चीनी फाइटर को हराने के बाद वापस दे दी बेल्ट, वजह जान आपको भी होगी हैरानी

भारतीय स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह ने अपने विरोधी खिलाड़ी जुल्फिकार मैमाताली को एक करीबी मुकाबले में हराकर WBO एशिया पसीफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब जीतने के बाद भारत और चीन की सीमा गतिरोध में सुख एवं शांति की गुजारिश की है . विजेंदर सिंह के चाहने वालों के लिए यह इतना ही नहीं ख़ुशी का दोहरा पल था, क्योंकि विजेंदर ने चीन के मुक्केबाज जुल्फिकार मैमाताली से डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब भी लेकर अपने नाम कर दिया है . मुक्केबाजी : विजेंदर ने जुल्पिकार को हरा जारी रखा विजयी क्रम

विजेंदर ने चीनी फाइटर को हराने के बाद वापस दे दी बेल्ट, वजह जान आपको भी होगी हैरानी 1आपको बता दें कि ओलंपिक में कांस्य पद जीतने वाले स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने मुकाबले के पश्चात बोले कि मैं यह बेल्ट मेरे प्रतिद्वंदी जुल्फिकार को ख़ुशी से वापस देना चाहता हूं. मैं भारत – चीन बोर्डर पर शांति की उम्मीद करता हूं और शांति का संदेश सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. आपको बता दें इन दिनों भारत और चीन के बीच अच्छे सम्बन्ध नहीं है ,भारतीय अब हर चीनी सामान का बहिस्कार कर रहा , इसके चलते लगभग पिछले एक सप्ताह से सिक्किम सेक्टर में बोर्डर पर भारी गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह के पेशेवर कैरियर के तौर पर यह उनकी लगातार नौवीं जीत थी. 26 सालों से कायम है यह एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अनचाहा रिकॉर्ड, जानिये किसके नाम है ?

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने इस मुकाबले से पहले कहा , चीन के बने बनाये प्रोडक्ट अधिक समय तक तो नहीं चलते परन्तु मुकाबला ख़त्म होने के बाद इन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी विजेंदर काफी प्रभावित दिखाई दिए और फिर उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लगता था कि चीनी बॉक्सर ज्यादा समय तक नहीं टिक पायेंगे लेकिन इन्होंने मुझे हैरान कर दिया . इंग्लैण्ड के इस खिलाड़ी ने 46 रन बनाते ही बना दिया एक अनोखा रिकॉर्ड, कर ली सचिन , गांगुली की बराबरी

प्रो – बॉक्सिंग में विजेंदर सिंह का यह है शानदार सफर

1.} 10 अक्टूबर 2015, मैनचेस्टर (इंग्लैण्ड) : ब्रिटेन के बॉक्सर सोनी ह्विटिंग को विजेंदर सिंह नॉक आउट किया था.

2.} इसी प्रकार 7 नवंबर 2015, डब्लिन (आयरलैंड) में इन्होंने ब्रिटेन के डिन गिलेनको नॉक आउट किया .

3.} इसके अलावा विजेंदर सिंह ने 19 दिसंबर 2015, मैनचेस्टर में बुल्गारिया के सेमट हुसिनोव के साथ खेले गए मुकाबले में उनको नॉक आउट किया था.

4.} अगर साल 2016 की बात करें तो विजेंदर ने 12 मार्च को लिवरपूल हंगरी के एलेक्जेंडर होरवैथ को भी नॉक आउट किया.

5.} इसी प्रकार 30 अप्रैल 2016, लंदन में खेले गए उस मुकाबले में फ्रांस के मैटिज रोयर को हराया था .

6.} 13 मई 2016, बोल्टन पोलैंड के आन्द्रे सोल्ड्रा को हराया था.

7.} इसी प्रकार 16 जुलाई 2016, नई दिल्ली में एक मुकाबले में इन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप को हराकर (यूनैनिमस डिसिजन, 10 राउंड), डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट टाइटल भी जीता था .

8.} जबकि इस टाइटल के विजेंदर ने 17 दिसंबर 2016, राजधानी नई दिल्ली में तंजानिया के साथ खेले गए मुकाबले में फ्रांसिस चेका को हराया था. डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट टाइटल बरकरार रखा था .

9.} और 2017 में विजेंदर सिंह चीन के जुल्फिकार मैमाताली को हराकर (यूनैनिमस डिसिजन, 10 राउंड), डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट टाइटल बरकरार रखा है और WBO ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन भी बन गए है .

Related posts