जेनेवा, 13 जुलाई (आईएएनएस/सिन्हुआ)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को लोगों को रियो ओलंपिक गेम्स में जाने से कम से कम दो सप्ताह पहले मीजल्स और रुबेला का टीका लगाने की सलाह दी है।

ओलंपिक गेम्स पांच से 21 अगस्त के बीच ब्राजील में आयोजित होंगे। इसके बाद सात सितंबर से 18 सितंबर तक पैरालंपिक खेलों का आयोजन होना है।

अमेरिकी देशों में मीजल्स का संक्रमण साल 2002 में और रूबेला का संक्रमण 2009 में शुरू हुआ था। साल 2015 में इस क्षेत्र को रूबेला मुक्त घोषित किया गया था। पर डब्ल्यूएचओ ने चेताया है कि वायरस की मौजूदगी वाले देशों के यात्रियों से अन्य लोगों में वायरस फैलने का खतरा हो सकता है।

अमेरिकी देशों के लिए डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय कार्यालय की निदेशक कैरिसा एफ. एटिने ने कहा, “मीजल्स और रूबेला से इस क्षेत्र को मुक्त रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हर व्यक्ति खेलों के लिए जाते वक्त पूरी तरह तैयार हो।”



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    आईपीएल से बाहर होने के बाद पहली बार बोले रोहित शर्मा, प्रसंशको से माफ़ी...

    आईपीएल में इस बार मुंबई का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा था. हालांकि शुरूआती मैचों में हार के बाद मुंबई ने मैच जीत कर...

    पुलिस हेडक्वार्टर के सामने रविद्र जडेजा की पत्नी के साथ पुलिस वाले ने की...

    चेन्नई के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जाडेजा की पत्नी से मारपीट की एक घटना सामने आई है. गुजरात के जामनगर में जडेजा की पत्नी...

    IPL 2018:गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयर डेविल्स पर लगाये गंभीर आरोप, छोड़ सकते है...

    आईपीएल में गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम में शामिल नही किया गया था. जिस पर काफी ज्यादा विवाद उठा था. पहले...

    बड़ी खबर: आईपीएल के बाद थी गौतम गंभीर के सन्यास लेने की खबर, अब...

    आईपीएल में इस बार दिल्ली की टीम गौतम गंभीर को टीम में जोड़ कर उम्मीद जताई थी, कि शायद इस बार टीम को आईपीएल...

    महिला टी-20 चैलेंज को लेकर स्मृति मंधाना ने भरी जीत की हुंकार, साथ में...

    पिछले कुछ समय में महिला क्रिकेट ने अपनी पहचान बनायी है. अब आईपीएल की तर्ज पर महिला क्रिकेट मैच के लिए मंच तैयार है. मंगलवार...